Karnataka में Congress हारी सीटें, उप मुख्यमंत्री DK Shivkumar ने जताई चिंता

By रितिका कमठान | Jun 11, 2024

लोकसभा चुनाव 2024 में INDIA गठबंधन ने एनडीए को जबरदस्त टक्कर दी थी। उत्तर प्रदेश में गठबंधन को 43 सीटों पर जीत मिली है। राजस्थान में भी 25 में से 11 सीटें विपक्ष के खाते में गई है। कांग्रेस के नेतृत्व वाले India ब्लॉक ने इन चुनावों के शानदार प्रदर्शन किया है। सीटों के मामले में पार्टी और गठबंधन को मजबूती मिली है। हालांकि कुछ राज्य ऐसे भी रहे जहा कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करने में सफल नहीं हुई है। जैसे कर्नाटक में कांग्रेस उम्मीद पर खरी नहीं उतरी और पार्टी का प्रदर्शन काफी नकारात्मक रहा। कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने भी पार्टी की परफॉर्मेंस पर असंतोष जाहिर किया है। उन्होंने कहा की इन नतीजों से सीख लेकर इसमें सुधार करने की जरूरत है।

 

डीके शिव कुमार ने कहा कि सभी नेताओं के साथ समीक्षा बैठक करने की जरूरत है। यह ऐसा समय है जब जरूरी सुधार करना चाहिए। इस समय आत्म निरीक्षण होना बेहद जरूरी है। बता दें कि वर्तमान में बेंगलुरु के निर्वाचन क्षेत्र के लिए समीक्षा बैठक हो रही है। बेंगलुरु के बाद राज्य के अन्य निर्वाचन क्षेत्र में भी ऐसी समीक्षा बैठकें होनी है। डीके शिवकुमार ने कहा कि जल्द ही इन समीक्षा बैठकों की तारीख का ऐलान भी होगा। 

 

कांग्रेस को था कई सीटें जीतने का भरोसा 

कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश के नतीजे पर कांग्रेस अध्यक्ष नाखुश है। वहीं डीके शिवकुमार ने कहा कि हमें भरोसा था कि हम 14 से 15 सीटें जीतेंगे। मगर हम इस संख्या को हासिल करने में सफल नहीं हो पाए। हम जनता के फैसले को स्वीकार करते हैं। पार्टी को गांव और कस्बों में वोट नहीं मिला जिस पर विचार करना बेहद जरूरी है।

प्रमुख खबरें

अब इस टेनिस दिग्गज ने किया संन्यास का ऐलान, दिग्गजों ने शानदार करियर के लिए दी बधाई

Gold-Silver Price: चांदी एक लाख से अधिक, सोना खरीदने के लिए देने होंगे 81 हजार रुपये, जानें कीमत

क्या है क्लाउड स्टोरेज? जानें इसके इस्तेमाल के फायदे और कैसे यूज करें

उत्तर प्रदेश: गौतमबुद्ध नगर जिले में ट्रेन की चपेट में आकर अज्ञात व्यक्ति की मौत