यदि इजराइल पेजर और वॉकी-टॉकी से लोगों को...EVM को लेकर कांग्रेस नेता ने उठाए सवाल, BJP ने बताया हार का बहाना

By अंकित सिंह | Oct 15, 2024

चुनाव आयोग मंगलवार को महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा करने के लिए तैयार है। सभी विवरण प्रकट करने के लिए अपराह्न 3:30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस निर्धारित की गई है। महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त होगा, जबकि झारखंड विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी, 2025 को समाप्त होगा। हालांकि, इसको लेकर सियासत तेज हो गई है। विपक्ष और भाजपा आमने-सामने हैं। कुछ विपक्षी दल समय को लेकर सवाल खड़गे कर रहे हैं तो कुछ ईवीएम को लेकर भी आयोग से पूछ रहे हैं।


इन सबके बीच कांग्रेस नेता राशिद अल्वी के बयान पर भाजपा हमलावर हो गई है। राशिद अल्वी के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही कांग्रेस के कहने पर राशिद अल्वी ने हथियार डाल दिए और हार स्वीकार कर ली। यह हार स्वीकार करने का बयान है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में चुनाव में हार के बाद उन्होंने ईवीएम को दोष दिया, लेकिन यहां तो पहले से ही ईवीएम को दोष दिया जा रहा है। क्योंकि ईवीएम को निशाना बनाना राहुल गांधी को हार से बचाने का एक बहाना है।

 

इसे भी पढ़ें: गिरिराज की हिंदू स्वाभिमान यात्रा पर NDA में तकरार, नीतीश की JDU बोली- संविधान भी साथ लेकर चलें


भाजपा नेता ने साफ तौर पर कहा कि जब वे तेलंगाना, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर में ईवीएम की मदद से चुनाव जीतते हैं, तो ठीक है, लेकिन जैसे ही वे हार जाते हैं, वे ईवीएम का दुरुपयोग करते हैं। यह संविधान के प्रति सशर्त प्रतिबद्धता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को पता चल गया है कि वे चुनाव हारने वाले हैं, इसीलिए कांग्रेस पार्टी ने यह बयान जारी किया है और पूरी प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं। पूनावाला ने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने चुनाव की तारीखों की आधिकारिक घोषणा से पहले ही महाराष्ट्र और झारखंड में आगामी चुनावों में अपने अपेक्षित प्रदर्शन के लिए बहाने बनाना शुरू कर दिया है।

 

इसे भी पढ़ें: Delhi में BJP की मांग, वायु एवं जल प्रदूषण दोनों पर एक उच्च स्तरीय सर्व दलिय बैठक बुलायें LG


कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने इससे पहले कहा था कि ईवीएम का बड़ा खेल कहीं भी हो सकता है और उसके लिए बीजेपी चुनाव से पहले ये सब खेल कर लेती है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में विपक्ष को ईवीएम से नहीं बल्कि पेपर बैलट से वोटिंग पर जोर देने के लिए दबाव बनाना चाहिए। अन्यथा, महाराष्ट्र में, भाजपा सरकार और चुनाव आयोग कुछ भी कर सकते हैं। यदि इजराइल पेजर और वॉकी-टॉकी के इस्तेमाल से लोगों को मार सकता है, तो ईवीएम कहां है? इजराइल के साथ पीएम के बहुत अच्छे रिश्ते हैं। इजराइल ऐसी चीजों में माहिर है। 

प्रमुख खबरें

Jaishankar In Pakistan Video: पाकिस्तान में जयशंकर ने ऐसे बदला चश्मा, अंदाज हुआ वायरल

Jharkhand Elections 2024: झारखंड में कौन किसपर है भारी? जानें क्या है राजनीतिक दलों की तैयारी

पूर्व CJI रंजन गोगोई के खिलाफ याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट में तीखी नोकझोंक, क्यों बुलानी पड़ी सिक्योरिटी

ईरान-हिजबुल्लाह के लिए कहर बनेगा THAAD, क्या है अमेरिका का ब्रह्मास्त्र जो अब इजरायल में होगा तैनात