AAP और भगवंत मान पर कांग्रेस नेता का हमला, हिटलर की विचारधारा का कर रहे हैं पालन

By अंकित सिंह | Jan 18, 2024

पंजाब में I.N.D.I.A ब्लॉक की मुश्किलें ख़त्म होती नहीं दिख रही हैं। चंडीगढ़ मेयर चुनाव में दोनों पार्टियों के एकजुट होने के बावजूद AAP और कांग्रेस के बीच टकराव जारी है। पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता कांग्रेस के प्रताप सिंह बाजवा ने गुरुवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान पर निशाना साधा और कहा कि वह जर्मन तानाशाह एडोल्फ हिटलर की विचारधारा का अनुसरण कर रहे हैं। बाजवा ने यह भी कहा कि मान को अपने कार्यालय से बीआर अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरें हटा देनी चाहिए क्योंकि सीएम "उनकी विचारधाराओं के खिलाफ जा रहे हैं"।

 

इसे भी पढ़ें: Congress के साथ गठबंधन पर मान ने कहा- आप पंजाब में सभी 13 लोकसभा सीटें जीतेगी


बाजवा ने कहा कि मैं भगवंत मान से पूछना चाहता हूं कि आप हमेशा के लिए सीएम नहीं बने रहने वाले हैं। अगर आप सोचते हैं कि हम सरकार की कमियों पर बोलने से परहेज करेंगे तो आप गलत हैं... हम कभी किसी चीज से नहीं डरे... अब समय आ गया है कि आप अपने यहां से डॉ. अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरें हटा दें कार्यालयों क्योंकि आप जो कर रहे हैं वह पूरी तरह से उनकी विचारधारा के खिलाफ है। कृपया अपने दफ्तरों से उनकी तस्वीरें हटा दें... एडोल्फ हिटलर की तस्वीरें लगाना बेहतर होगा क्योंकि आप उनकी विचारधारा पर चल रहे हैं। 


बाजवा की टिप्पणी चंडीगढ़ मेयर चुनाव से ठीक पहले आई है, जिसमें AAP और कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ I.N.D.I.A साझेदार के रूप में मिलकर काम किया है। कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल ने पहले एक्स पर पोस्ट किया था: "चंडीगढ़ में कांग्रेस और AAP भारतीय राष्ट्रीय जनतांत्रिक समावेशी गठबंधन [INDIA] पार्टियों के पहले घटक दल बन गए हैं, जिन्होंने भाजपा को डिफ़ॉल्ट रूप से चुनाव नहीं जीतने देने के लिए भारत के निर्णयों और भावनाओं को लागू किया है।"

 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली और पंजाब की तरह उत्‍तर प्रदेश में भी घरेलू बिजली का बिल माफ होना चाहिए :ओमप्रकाश राजभर


कांग्रेस ने 2022 और 2023 में चंडीगढ़ मेयर चुनाव में मतदान करने से परहेज किया था, जिससे भाजपा को "डिफ़ॉल्ट" जीत मिली। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव के लिए, कांग्रेस के उम्मीदवार सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए चुनाव लड़ेंगे, जबकि AAP मेयर पद के लिए चुनाव लड़ेगी। हम सब मिलकर तीनों पद जीतेंगे, जिससे देश में भाजपा के लोकतंत्र विरोधी शासन का अंत होगा। 

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार