बिहार राजनीतिक संकट के बीच एक्टिव मोड में कांग्रेस, नीतीश को मनाने के लिए चल दिया बड़ा दांव

By अभिनय आकाश | Jan 27, 2024

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि पार्टी बिहार राजनीतिक संकट के बीच इंडिया ब्लॉक में मतभेदों को दूर करने की पूरी कोशिश कर रही है। बेंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें जनता दल (यूनाइटेड) के गठबंधन छोड़ने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इससे पहले दिन में सूत्रों ने कहा कि जेडीयू के दिग्गज नेता नीतीश कुमार आज बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं और कई कांग्रेस विधायक उनके साथ जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: Bihar में राजनीतिक हलचल के बीच अमित शाह और नड्डा से मिले चिराग पासवान, बोले- हम NDA का हिस्सा

खड़गे ने यह भी कहा कि उन्होंने नीतीश कुमार को पत्र लिखा है और उनसे बात करने की कोशिश भी की है। कांग्रेस प्रमुख ने संवाददाताओं से कहा कि लेकिन मुझे नहीं पता कि नीतीश के मन में क्या है? मैं कल दिल्ली जाकर पूरी जानकारी लूंगा। देखते हैं क्या होता है। मल्लिलकार्जुन खड़गे ने यह भी कहा कि कांग्रेस भारत गठबंधन में सभी को एकजुट करने की पूरी कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि उन्होंने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सीपीआई (एम) महासचिव सीताराम येचुरी से बात की है।

इसे भी पढ़ें: भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व बिहार की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर नजर बनाये हुये है: गिरिराज सिंह

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मैंने उनसे (ममता बनर्जी और सीताराम येचुरी से) कहा कि हमें एकजुट होने की जरूरत है, तभी हम (आगामी लोकसभा चुनाव में) अच्छी लड़ाई दे सकते हैं। कांग्रेस प्रमुख ने आगे कहा कि जो कोई भी चाहता है कि भारत गठबंधन अच्छा काम करे और लोकतंत्र बचाया जाए। वह जल्दबाजी में निर्णय नहीं करेगा। 

प्रमुख खबरें

Delhi: Atishi के साथ ये पांच नेता लेंगे मंत्री पद की शपथ, एक नए नाम को भी मिल सकता है मौका

केंद्र सरकार की गैरजिम्मेदाराना गतिविधियों के कारण बंगाल में आ रही बाढ़, ममता का नया आरोप

नागमंगला में 25 दुकानें जला दीं, CM कह रहे ये छोटी बात है, केंद्रीय मंत्री ने मांडया में गणपति विसर्जन पर हिंसा को लेकर साधा सिद्धारमैया पर निशाना

कांग्रेस और पाकिस्तान के इरादे भी एक हैं और एजेंडा भी, Pakistan के रक्षा मंत्री ने बयान पर भड़के Amit Shah