अखिलेश यादव के इस एक फैसले से नाराज हो गई कांग्रेस, INDIA गठबंधन की देने लगी दुहाई

By अंकित सिंह | Oct 09, 2024

समाजवादी पार्टी ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनावों के लिए 6 उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए है। इससे कांग्रेस नाराज दिखाई दे रही है। यूपी कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने इंडिया गठबंधन समन्वय समिति से कोई चर्चा नहीं की और न ही हमें विश्वास में लिया गया। उन्होंने कहा कि ये सच है, हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। इंडिया गठबंधन की समन्वय समिति से अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है। जहां तक ​​सीटों की घोषणा और चुनाव लड़ने की बात है तो इंडिया गठबंधन की समन्वय समिति जो भी निर्णय लेगी वह उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को मान्य होगा। 


 

इसे भी पढ़ें: PM Modi के आरोपों पर कांग्रेस का पलटवार, सुप्रिया श्रीनेत का सवाल- कब्रिस्तान, मुजरा और मंगलसूत्र का जिक्र किसने किया?


अविनाश पांडे ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हम अति आत्मविश्वास में नहीं बल्कि पूर्ण रूप से आश्वस्त हैं और इसी के चलते संगठन को मजबूत और सशक्त बनाने के साथ-साथ चुनाव की तैयारी का काम भी शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि गठबंधन की संभावनाएं अंत तक बनी रहती हैं, इससे इनकार नहीं किया जा सकता। सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि सभी 6 सीटों पर समाजवादी पार्टी बीजेपी को हराने में आगे रही है। बाकी 4 सीटों पर कांग्रेस पार्टी से बातचीत चल रही है और हमें उम्मीद है कि हम गठबंधन करेंगे।


सपा नेता ने कहा कि अगर हरियाणा में कांग्रेस का सपा और आप से गठबंधन होता तो आज हरियाणा में इंडिया गठबंधन सत्ता में होता। कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी को एक भी सीट नहीं दी बल्कि पूरा राज्य बीजेपी को दे दिया। उन्होंने कहा कि हम यूपी में होने वाले उपचुनाव में बीजेपी को हराना चाहते हैं, इसलिए हमने 6 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में शीघ्र ही दस सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। 

 

इसे भी पढ़ें: By-elections UP Assembly: सपा ने 6 सीटों पर तय किये प्रत्याशी, लिस्ट में तेज प्रताप और सांसद अवधेश के बेटे का भी नाम


अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा सीट से सपा ने अयोध्या के सांसद और मिल्कीपुर के पूर्व विधायक के बेटे को टिकट दिया है। समाजवादी पार्टी ने विधानसभा की जिन छहः सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है उसमें करहल से तेज प्रताप यादव, सीसामऊ से नसीम सोलंकी, फूलपुर से मुस्तफा सिद्दीकी, मिल्कीपुर से अजित प्रसाद, कटेहरी से शोभावती वर्मा, मझवां से ज्योति बिंद को टिकट दिया गया है। 

प्रमुख खबरें

पाकिस्तान में 69 साल बाद विदेशी खिलाड़ी ने किया कमाल, हैरी ब्रूक ने जड़ा शतक का चौका

लद्दाख के LG ने किया भारतीय वायुसेना तथा उत्तराखंड युद्ध स्मारक की संयुक्त रैली का फ्लैग ऑफ

Haryana चुनाव में EVM से हुआ खेला? EC से मुलाकात के बाद कांग्रेस बोली- अगले 48 घंटों में...

Ziaul Haq Murder Case: सीओ ज‍िया उल हक की पीट-पीटकर हत्‍या मामले में आया बड़ा फैसला, 10 दोषियों को आजीवन कारावास की सजा