Mumbai Hit And Run Case दबाने की कोशिश का आरोप कांग्रेस ने लगाया, आदित्य बोले- ये क्रूर हत्या है

By अभिनय आकाश | Jul 10, 2024

महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि सरकार और पुलिस ने इस मामले को दबाने की कोशिश की है। उसे (मुख्य आरोपी मिहिर शाह) जानबूझकर गिरफ्तार नहीं किया गया क्योंकि वह नशे में था और यह खून के नमूने में आ जाता, मैं कहूंगा कि पुलिस ने उसे छिपा दिया था। जब उन्होंने उसका दो बार परीक्षण किया और खून के नमूने में शराब नहीं पाई गई, तभी उसे पुलिस के सामने पेश किया गया। मैं इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करता हूं।

इसे भी पढ़ें: BMW Hit And Run Case: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी मिहिर शाह गिरफ्तार

हत्या के मामले के तौर पर देखना चाहिए

आदित्य ठाकरे ने मंगलवार को मांग की कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली पार्टी के एक नेता के बेटे मिहिर शाह से जुड़ी बीएमडब्ल्यू कार दुर्घटना को हत्या के मामले के तौर पर देखना चाहिए। ठाकरे ने पत्रकारों से बातचीत में सत्तारूढ़ शिवसेना के नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर की गिरफ्तारी में देरी पर भी सवाल उठाया। वर्ली में रविवार को कार से टक्कर मारने की घटना के दो दिन बाद मिहिर को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। वर्ली विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले ठाकरे ने मिहिर की गिरफ्तारी में पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मिहिर शाह 60 घंटे तक कहां छिपा रहा? मुख्यमंत्री को जवाब देना चाहिए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस मिहिर की मां और दो बहनों के साथ 10 अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने मिहिर को किया गिरफ्तार

मुंबई पुलिस ने बीएमडब्ल्यू कार से एक दोपहिया वाहन को कथित तौर पर टक्कर मारने की घटना के दो दिन बाद फरार आरोपी 24 वर्षीय मिहिर शाह को गिरफ्तार कर लिया। मिहिर उस बीएमडब्ल्यू कार को चला रहा था, जिसने एक स्कूटर को टक्कर मार दी थी। घटना में स्कूटर सवार एक महिला की मौत हो गई थी और उसका पति घायल हो गया था। पुलिस के अनुसार, मिहिर और राजेश शाह के ड्राइवर राजर्षि बिदावत तथा अन्य आरोपियों पर भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या) सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।  


प्रमुख खबरें

दिल्ली में बादल छाए रहने की संभावना

Sultanpur लूट कांड में मंगेश यादव के बाद एक और एनकाउंटर, एक लाख के इनामी बदमाश घायल

सपा प्रमुख ने ताजमहल के रखरखाव पर उठाये सवाल, कहा: वैश्विक स्तर पर धूमिल हो रही देश की छवि

हिज्बुल्ला को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी : इजराइल के रक्षा मंत्री