महाराष्ट्र चुनाव से पहले ही कांग्रेस में लगी होड़, 1800 उम्मीदवारों ने टिकट के लिए ठोका दावा

By अभिनय आकाश | Oct 04, 2024

महाराष्ट्र में कांग्रेस इकाई को राज्य विधानसभा चुनाव के लिए टिकट के लिए 1,830 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। अधिकांश आवेदक राज्य के विदर्भ और मराठवाड़ा क्षेत्रों से आए हैं। महाराष्ट्र में अभी मतदान की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। हालाँकि, पार्टी के 288 में से लगभग 100 से 110 सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है। जबकि हरियाणा 5 अक्टूबर को मतदान के लिए पूरी तरह तैयार है, कांग्रेस पार्टी को केवल 90 सीटों के लिए 2,500 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: सहयोगी दलों को शरद पवार की सलाह, सीट बंटवारे पर तत्काल निर्णय लेने की जरूरत

महाराष्ट्र में आवेदकों को 20,000 रुपये तक का पंजीकरण शुल्क देना पड़ता है। सबसे पुरानी पार्टी के अनुसार, महाराष्ट्र को हरियाणा से अधिक आवेदक मिल सकते हैं। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि यह प्रतिक्रिया लोकसभा चुनावों में पार्टी की हालिया सफलता के कारण है। कांग्रेस 13 लोकसभा सांसदों और एक निर्दलीय सांसद के साथ एक मजबूत ताकत के रूप में उभरी है, जिसने पार्टी को समर्थन दिया है और महा विकास अघाड़ी (एमवीए) 65 प्रतिशत विधानसभा क्षेत्रों में आगे चल रही है। आवेदनों में यह उछाल पार्टी की संभावनाओं के लिए एक सकारात्मक संकेत है। 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra में उद्धव-ओवैसी मिलकर बीजेपी को रोकेंगे? AIMIM के MVA में शामिल होने को लेकर आया क्या नया अपडेट

पूर्व मंत्री नितिन राउत, जो आवेदकों की स्क्रीनिंग/साक्षात्कार करने वाले पैनल का हिस्सा हैं, ने कहा कि सबसे अधिक आवेदन विदर्भ और मराठवाड़ा क्षेत्रों से आए हैं, जहां दलित, मुस्लिम और मराठा कांग्रेस और एमवीए के पक्ष में हैं।

प्रमुख खबरें

इंदौर और ग्वालियर दोनों स्थानों पर करेंगे अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन: MPCA chief

इलेक्टोरल बॉन्ड योजना बहाल करने पर विचार नहीं करेगा सुप्रीम कोर्ट, खारिज कर दी याचिका

जब रितेश देशमुख ने Genelia से कर लिया रिश्ता खत्म, एक्ट्रेस ने किया खुलासा

Satara क्षेत्र में मजबूत हुई बीजेपी, विधानसभा चुनाव में बढ़ेगी विपक्षी Maha Vikas Aghadi की मुश्किलें