हदिया ने की अपने पति से फोन पर बात : कॉलेज डीन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 30, 2017

सलेम (तमिलनाडु)। लव जिहाद के कथित मामले को लेकर चर्चा के केंद्र में रही केरल की महिला हदिया की लंबे समय से लंबित इच्छा पूरी हो गई जब उसने मोबाइल फोन पर अपने पति से बातचीत की। उच्चतम न्यायालय के निर्देश के अनुसार शिवराज होम्योपैथी मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई जारी रखने के लिये शहर पहुंचने के एक दिन बाद हदिया ने कॉलेज के डीन के फोन से अपने पति से बातचीत की।

कॉलेज के डीन जी कन्नन ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘हदिया ने मेरे मोबाइल फोन से जहां (उसका पति) से बातचीत की जब स्थानीय अभिभावक के तौर पर मैंने उससे पूछा कि क्या उसकी किसी से बातचीत करने या मिलने की इच्छा है।’’ 25 वर्षीय हदिया को कोयंबटूर से कड़ी सुरक्षा के बीच केरल पुलिस शाम यहां संस्थान लेकर आई थी। इससे पहले जब संवाददाताओं ने उसके पति शफीन जहां के बारे में पूछा तो हदिया ने कहा कि उसका अपने पति से पिछले कुछ महीनों से संपर्क नहीं है, क्योंकि उसके पास मोबाइल फोन नहीं है और उसने सिर्फ अपने माता-पिता से बातचीत की है।

हदिया ने कहा, ‘‘मैं अपने पति से बातचीत करने को बेहद उत्सुक हूं।’’ हदिया इस्लाम धर्म कबूल कर केरल में एक मुस्लिम युवक से शादी करने को लेकर चर्चा में थी। डीन ने कहा, ‘‘अपने पति से बातचीत के बाद लगता है उसे अवसाद से राहत मिली है। किसी से बातचीत करने या किसी से उसके मिलने पर कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है।’’ कन्नन ने कहा कि हदिया ने कॉलेज में व्याप्त तनावपूर्ण माहौल और उसकी वजह से छात्रों को हो रही असुविधा पर भी खेद जताया। कन्नन ने कहा कि उसने अपने नाम में बदलाव के लिये कोई आवेदन नहीं दिया है।

उन्होंने कहा कि उसने अपने पिछले नाम : हिंदू नाम--अखिला अशोकन: से ही इंटर्नशिप के लिये आवेदन दिया है। कन्नन ने हालांकि कहा कि इस बात को लेकर थोड़ा भ्रम है कि कॉलेज में छुट्टियों के दौरान उसे कहां और किसके साथ भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि कॉलेज प्रबंधन इस संबंध में शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाएगा। उन्होंने कहा कि कॉलेज के सभी नियम, नियमन और पाबंदियां उसपर भी लागू होंगी और सप्ताह में एक बार उसे अपनी जरूरत का सामान खरीदने के लिये हॉस्टल वार्डन के साथ बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी।

प्रमुख खबरें

बिहार सरकार क्रिकेट स्टेडियम के विकास के लिए BCCI के साथ समझौता करेगी

एमएनएफ ने Lengpui airport को भारतीय वायुसेना को सौंपने की योजना का किया विरोध

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024 के लिए नितीश कुमार रेड्डी को मिल सकता है मौका, चयनकर्ता कर रहे हैं बड़ा प्लान

Kazan ने खींचा दुनिया का ध्यान, गंगा के तट पर बसा ये शहर भारत के लिए क्यों है खास?