राहुल गांधी के नाच-गाने वाले बयान पर CM Yogi का पलटवार, बोले- राम और रोम की संस्कृति में बहुत अंतर, आपका परिवार...

By अंकित सिंह | Oct 01, 2024

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा के भिवानी जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए प्रचार करते हुए गांधी-नेहरू परिवार की तीन पीढ़ियों पर हमला किया। इस साल की शुरुआत में 22 जनवरी को अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के उद्घाटन का जिक्र करते हुए, आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि दुर्भाग्यपूर्ण कांग्रेसी इससे नफरत करते हैं। उन्होंने कहा कि 500 ​​साल के इंतजार के बाद पूरा देश और दुनिया अभिभूत और खुश है। लेकिन इन बदनसीब कांग्रेसियों को इससे नफरत है। 

 

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir Election के अंतिम पड़ाव के बड़े फेस, अफ़ज़ल गुरु, इंजीनियर राशिद के भाई आजमा रहे अपनी किस्मत


योगी ने आगे कहा कि कहा कि एक तरफ वे लोग हैं जो भगवान राम की संस्कृति में पले-बढ़े हैं... और दूसरी तरफ वे लोग हैं जो रोमन संस्कृति में पले-बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि वे बदनसीब जो दुर्भाग्य से खुद को ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ कहते हैं, वे इसे कैसे बर्दाश्त करेंगे? उन्होंने कहा, वे कहते हैं कि अयोध्या में जब राम लला के मंदिर का उदघाटन हो रहा था तब वहां नाच गाना चल रहा था। अरे जिंदगी भर तुम्हारा परिवार यही करता रहा है।


इससे पहले कांग्रेस के राहुल गांधी ने कथित तौर पर 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की 'प्राण प्रतिष्ठा' को "नाच-गाना" कार्यक्रम के रूप में संदर्भित करने के बाद एक बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया था। हरियाणा के हिसार में एक सार्वजनिक सभा में बोलते हुए, वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने भाजपा पर हमला बोलते हुए दावा किया कि भगवा पार्टी ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से आम नागरिकों, विशेषकर किसानों को बाहर रखा।

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: बहुत महत्वपूर्ण है Jammu-Kashmir में तीसरे चरण का मतदान, BJP की अपने गढ़ में हो रही है अग्निपरीक्षा


27 सेकंड के वीडियो क्लिप में, राहुल गांधी को कथित तौर पर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को हाशिए के लोगों का प्रतिनिधित्व करने के बजाय एक सेलिब्रिटी कार्यक्रम में बदलने के लिए सरकार की आलोचना करते हुए सुना जा सकता है। उन्होंने कहा कि जब अयोध्या में मंदिर खुला तो आपको अडानी, अंबानी और अमिताभ बच्चन तो दिखे, लेकिन वहां एक भी किसान या मजदूर मौजूद नहीं था। इसमें 'नाच गाना' था, लेकिन उन लोगों का कोई प्रतिनिधित्व नहीं था जो वास्तव में भारत के श्रमिक वर्ग का प्रतिनिधित्व करते हैं। 

प्रमुख खबरें

सिद्धारमैया की पत्नी पार्वती ने MUDA को सरेंडर किए 14 प्लॉट, CM बोले- वह नफरत की राजनीति का शिकार हुई हैं

South Korea ने अपनी सबसे शक्तिशाली मिसाइल का प्रदर्शन किया, उ.कोरिया को दी चेतावनी

Haryana में बोले Rahul Gandhi, संविधान खत्म करना चाहती है भाजपा, कुछ चुनिंदा अरबपतियों के पास जा रहा सारा पैसा

Cristiano Ronaldo के गोल से अल नस्र ने चैंपियन्स लीग में अल रेयान को हराया