त्रिपुरा में झड़प में 100 से अधिक लोग घायल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 20, 2017

अगरतला। सत्तारूढ़ माकपा की जनजातीय इकाई गण मुक्ति परिषद (जीएमपी) के सौ से अधिक कार्यकर्ता इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के कार्यकर्ताओं के साथ झड़प में घायल हो गए। झड़प यहां से 40 किमी दूर खोवई जिले के छानखोला इलाके में हुई। खोवई के पुलिस अधीक्षक नागेंद्र देव वर्मा ने संवाददाताओं को बताया कि परिषद के समर्थक जीएमपी की एक रैली में शामिल होने के लिए अगरतला जा रहे थे और खोवई में बस स्टैंड पर एकत्रित हुए थे।

वहां आईपीएफटी के कार्यकर्ताओं का एक समूह भी मौजूद था जिन्हें रैली के बारे में पता चला और वे कथित रूप से भड़क गए। उन्होंने बताया कि तब अन्य लोगों ने बीच-बचाव किया और बात नहीं बढ़ी। लेकिन जब बस छानखोला गांव से कुछ दूरी पर थी तब जंगल में छिपे आईपीएफटी के कुछ कार्यकर्ताओं ने वाहन पर हमला किया। उन्होंने जीएमपी कार्यकर्ताओं पर लोहे की छड़ों और डंडों से हमला किया। 

 

इसमें कम से कम 118 कार्यकर्ता घायल हो गए जिनमें से छह गंभीर रूप से घायल हैं। हमलावरों ने कम से कम 15 बसों को नुकसान पहुंचाया। जीएमपी के 48 घायल कार्यकर्ताओं को खोवई अस्पताल में भर्ती करवाया गया जबकि गंभीर रूप से घायल छह कार्यकर्ताओं को अगरतला सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया।