Gaza पर आपस में ही भिड़े इजरायल के प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री, नेतन्याहू के प्लान को बताया बकवास

By अभिनय आकाश | Aug 13, 2024

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने रक्षा मंत्री की आलोचना की है। जिसके बाद इजरायली सरकार के भीतर दरार उजागर हो गई। हमास, हिजबुल्लाह, ईरान और इजरायल के बीच तनाव से मिडिल ईस्ट जंग के मुहाने पर खड़ा है। ऐसे में इजरायल के प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री के बीच तकरार की खबरें आ रही हैं। इजराइली समाचार मीडिया की रिपोर्ट के बाद नेतन्याहू ने रक्षा मंत्री योव गैलेंट की आलोचना की है। गैलेंट ने सोमवार को एक निजी सुरक्षा ब्रीफिंग में सांसदों को यह कहकर गाजा पट्टी में हमास पर संपूर्ण जीत हासिल करने के अपने लक्ष्य को बकवास बताया था। 

इसे भी पढ़ें: Israel पर किसी भी समय हमला कर सकता है ईरान, अमेरिका-ब्रिटेन-फ्रांस ने कस ली कम

रक्षा मंत्री योव गैलेंट द्वारा चल रहे युद्ध में हमास पर "संपूर्ण जीत" हासिल करने के बेंजामिन नेतन्याहू के लक्ष्य को "अस्पष्ट" कहने के बाद इजरायली प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने पलटवार किया है। नेतन्याहू ने गैलेंट पर इजरायल विरोधी भावना अपनाने का आरोप लगाया जो बलों की गति और चल रही वार्ता को नुकसान पहुंचा रहा है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने इजरायली पीएमओ के हवाले से कहा, जब गैलेंट इजरायल विरोधी कहानी अपनाता है, तो वह बंधकों की रिहाई के समझौते तक पहुंचने की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाते है।

इसे भी पढ़ें: Iran ने जारी किया NOTAM, जानें क्या है इसका मतलब, इंटेलिजेंस को इजरायल ने तेल अवीव से किया शिफ्ट

गौरतलब है कि गाजा सिटी में शरणार्थी शिविर में तब्दील एक स्कूल पर इजराइल के हवाई हमले में कम से कम 80 लोगों की मौत हो गई है। फलस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि इजराइल और हमास के बीच 10 महीने से जारी युद्ध में यह हमला अब तक के भीषण हमलों में से एक है। इजराइली सेना ने हमले की बात स्वीकार करते हुए दावा किया है कि उसने स्कूल के अंदर स्थित हमास के कमान सेंटर को निशाना बनाया। हालांकि, हमास ने इससे (कमान सेंटर से) इनकार किया है। गाजा सिटी में अल-अहली अस्पताल के निदेशक फदेल नईम ने कहा कि हवाई हमले में मारे गए 70 लोगों के शव और 10 अन्य के शरीर के अंग लाए गए हैं।  

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी