Bihar में राजनीतिक हलचल के बीच अमित शाह और नड्डा से मिले चिराग पासवान, बोले- हम NDA का हिस्सा

By अंकित सिंह | Jan 27, 2024

बिहार में राजनीतिक अनिश्चितता के बीच, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद चिराग पासवान ने कहा कि यह जानना महत्वपूर्ण था कि आज बिहार में क्या हो रहा है। इस मुद्दे पर, मैंने आज अमित शाह और जेपी नड्डा जी के साथ बैठक की। मैंने बिहार पर अपनी चिंताओं को उनके सामने रखा है। उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर आश्वासन दिया है। स्थिति गठबंधन को लेकर काफी सकारात्मक हैं। आने वाले दिनों में स्थिति और स्पष्ट होगी और उसके बाद हमारी पार्टी कोई स्टैंड लेगी। हम आज एनडीए का हिस्सा हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Bihar: लालू को कबूल नहीं हार! तेजस्वी को सीएम-सीएम बनाने के लिए आर-पार, विधायकों का हो रहा जुगाड़


नीतीश कुमार के एनडीए में लौटने के सवाल पर चिराग पासवान ने कहा कि अगर-मगर की बात पर अभी जवाब नहीं दिया जा सकता है। जमुई के युवा सांसद, जिनके बारे में यह माना जाता है कि उनके मन में नीतीश कुमार के लिए कोई प्यार नहीं है और जिनके 2020 के विधानसभा चुनावों के दौरान विद्रोह को सत्तारूढ़ जद (यू) ने अपनी हार के लिए जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने मीडिया के एक वर्ग की उन रिपोर्टों का भी मजाक उड़ाया, जिनमें कहा गया था कि अगर नीतीश कुमार एनडीए में लौटते हैं, तो चिराग पासवान पाला बदल सकते हैं और वर्तमान उपमुख्यमंत्री, राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ गठबंधन कर सकते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Nitish Kumar राजनीतिक पलटी मारने और मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने का नया रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं


जेडीयू नेता सुनील कुमार पिंटू ने कहा कि एनडीए के पास संख्या है। पहले भी एनडीए के पास संख्या थी और नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनी थी। बिहार के हित में गठबंधन बनाकर दोबारा सरकार बनानी चाहिए। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड (जद-यू) ने शनिवार को कहा कि बिहार में महागठबंधन के सहयोगियों के बीच कोई भ्रम नहीं है। जद(यू) के वरिष्ठ नेता नीरज कुमार ने कहा, ‘‘बिहार में महागठबंधन के सहयोगियों के बीच कोई भ्रम नहीं है। जब हम (राजद के मंत्रियों के साथ) राज्य कैबिनेट की बैठक में एक साथ शामिल हैं... गणतंत्र दिवस समारोह में भाग ले रहे हैं... तो भ्रम कहां है।’’

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी