NDA Process of Government Formation | चंद्रबाबू नायडू एनडीए के साथ बने रहेंगे, स्पीकर पद की कर सकते हैं मांग: सूत्र

By रेनू तिवारी | Jun 05, 2024

आंध्र प्रदेश में 2024 के लोकसभा चुनावों के साथ-साथ विधानसभा चुनावों में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रभावशाली प्रदर्शन के एक दिन बाद, पार्टी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के साथ "दृढ़ता से बने रहने" के अपने फैसले की पुष्टि की। सूत्रों ने इंडिया टुडे टीवी को बताया कि नायडू आज दिल्ली में एनडीए की हाई-प्रोफाइल बैठक के दौरान स्पीकर पद के लिए अपनी मांग रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी भारतीय ब्लॉक से अभी तक किसी ने नायडू से बात नहीं की है, हालांकि टीडीपी प्रमुख को कुछ संकेत भेजे गए हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Giorgia Meloni से लेकर Muizzu तक, NDA को मिली 290 से ज्यादा सीटें, इस अंदाज में दी बधाई


राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना होने से पहले, चंद्रबाबू नायडू ने विजयवाड़ा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "मैं अनुभवी हूं और मैंने इस देश में कई राजनीतिक बदलाव देखे हैं। हम एनडीए में हैं, मैं दिल्ली में एनडीए की बैठक में जा रहा हूं।" उन्होंने कहा, "चुनाव संपन्न होने के बाद, दिल्ली जाने से पहले यह मेरी पहली प्रेस वार्ता है। मतदाताओं के समर्थन से मैं बहुत खुश हूं। राजनीति में उतार-चढ़ाव आम बात है।

 

इसे भी पढ़ें: June Travel Places: जून की गर्मी में ओढ़ना पड़ेगा कंबल, सबसे ठंडी हैं ये 3 जगहें, बनाएं घूमने का प्लान

 

इतिहास में कई राजनीतिक नेता और दल सत्ता से बाहर हो चुके हैं। यह एक ऐतिहासिक चुनाव है। यहां तक ​​कि विदेश से भी मतदाता अपने गृहनगर लौटे और अपने मत का प्रयोग किया।" उन्होंने आंध्र प्रदेश में टीडीपी और एनडीए के गठबंधन सहयोगी जन सेना को भी धन्यवाद दिया और कहा कि पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने राज्य को "बचाने की जिम्मेदारी ली।" नायडू ने कहा, "मैं गठबंधन को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी लेने के लिए भी उनका धन्यवाद करता हूं। फिर भाजपा हमारे साथ आई और हम सभी ने इस जीत के लिए मिलकर काम किया।"


प्रमुख खबरें

PM Modi US Visit: अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, बाइडेन से होगी द्विपक्षीय बातचीत

कब होंगे महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव? अगले हफ्ते राज्यों का दौरा करेगा ECI

Hezbollah Top Commander मारा गया, अमेरिकी की वांटेड लिस्ट में था शामिल

PM Modi के अमेरिका दौरे पर दिखा नफरती विज्ञापन, बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना