Chandrababu Naidu को मिली राहत, आंध्र प्रदेश HC ने दी अग्रिम जमानत

By अभिनय आकाश | Oct 13, 2023

आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को अंगल्लू 307 मामले में अग्रिम जमानत दे दी। हालाँकि, टीडीपी प्रमुख जेल में ही रहेंगे क्योंकि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के दो अन्य मामले - इनर रिंग रोड और फाइबर नेट मामला लंबित हैं। अंगल्लू मामला अगस्त में युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के स्थानीय नेताओं के खिलाफ हिंसा भड़काने के चंद्रबाबू नायडू और कई अन्य टीडीपी नेताओं के खिलाफ आरोपों से संबंधित है। वाईएससीआरसीपी के नेतृत्व वाली आंध्र प्रदेश सरकार ने मामले में एक औपचारिक पुलिस शिकायत दर्ज की थी 

इसे भी पढ़ें: Chandrababu Naidu को लगा झटका, 3 मामलों में जमानत याचिका खारिज

शिकायत में आरोप लगाया गया कि नायडू और अन्य टीडीपी नेताओं ने अगस्त में अंगल्लू गांव में एक राजनीतिक रैली के दौरान वाईएसआरसीपी नेताओं पर हमला किया। इस मामले में नायडू पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 के साथ-साथ अन्य संबंधित धाराओं के तहत हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया है।

इसे भी पढ़ें: Chandrababu Naidu को 6 दिन और जेल में रहना होगा, नौ अक्टूबर तक सुप्रीम कोर्ट में टली सुनवाई

बुधवार को पिछली सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने सीआईडी ​​को निर्देश दिया था कि आज की सुनवाई तक अंगालू हिंसा मामले में नायडू को गिरफ्तार न किया जाए. नायडू को सोमवार को अमरावती इनर रिंग रोड मामले की कार्यवाही के लिए अदालत में पेश किया जाएगा। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी