केंद्र ने हिमाचल में आपदा राहत कोष के लिए 633 करोड़ रुपये और जारी किए :नड्डा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 14, 2023

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बुधवार को कहा कि केंद्र ने हिमाचल प्रदेश के राज्य आपदा राहत कोष के लिए 360 करोड़ रुपये की दो किस्तों के अलावा 633.75 करोड़ रुपये जारी किए हैं। नड्डा ने एक बयान में कहा कि राज्य को अब तक दी गई कुल सहायता लगभग 1,000 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है।

उन्होंने कहा कि केंद्र ने राज्य में मानसून के दौरान ग्रामीण इलाकों में बह गई अथवा क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत और निर्माण के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 2,700 करोड़ रुपये जारी किए हैं।

उन्होंने कहा कि मानसून के दौरान राज्य में जान-माल की भारी क्षति के मद्देनजर राज्य सरकार से किसी ज्ञापन की प्रतीक्षा किए बिना लोगों को तत्काल राहत प्रदान करने के लिए 21 अगस्त को केंद्रीय स्तर पर एक अंतर-मंत्रालयी समूह का गठन किया गया था।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हिमाचल के लिए राहत कोष जारी करने की त्वरित कार्रवाई प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शिता को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार हिमाचल प्रदेश को हरसंभव मदद देने के लिए प्रतिबद्ध है और ईमानदारी से इस दिशा में प्रयास कर रही है।

प्रमुख खबरें

हिमाचल शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उत्तर प्रदेश के शिक्षा मॉडल का अनुसरण करेगा: मंत्री

गाजियाबाद में कपड़ा फैक्टरी में काम करने वाली महिला का शव मिला, जांच जारी

Haryana elections: भाजपा की जीत के प्रति आश्वस्त हैं CM नायब सैनी ने कहा, कांग्रेस के वादे ठोस नहीं हैं

पुलिसकर्मियों को समय से पदोन्नति दें और ई-पेंशन से जोड़ें : आदित्यनाथ