केंद्र ने दिल्ली सरकार के साथ किया भेदभाव, आतिशी से मिलने के बाद बोले अखिलेश

By अभिनय आकाश | Jun 26, 2024

एलएनजेपी अस्पताल में दिल्ली की जल मंत्री आतिशी से मिलने के बाद यहां पत्रकारों से बात करते हुए यादव ने कहा कि जब से केंद्र में भाजपा सत्ता में आई है तब से मुख्यमंत्रियों की समस्याएं बढ़ गई हैं। पानी की कमी से जूझ रही दिल्ली में पानी की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन के दौरान तबीयत बिगड़ने के बाद आतिशी को मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एलएनजेपी के डॉक्टरों ने कहा कि आतिशी की हालत स्थिर है और उन्हें आईसीयू से वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है। यादव ने कहा कि मैं दिल्ली की जल मंत्री आतिशी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने आया था। वह न केवल बहादुर हैं बल्कि लोगों के लिए लड़ना भी जानती हैं। वह दिल्ली की समस्याओं को हल करने के लिए लगातार लड़ रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि जब से केंद्र में बीजेपी की सरकार बनी है तब से मुख्यमंत्रियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। 

इसे भी पढ़ें: Sansad Diary: PM Modi ने कराया मंत्रियों का परिचय, पहले दिन ही हुआ लोकसभा में हंगामा

उन्होंने कहा कि केंद्र ने दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ सबसे ज्यादा भेदभाव किया है। केजरीवाल ने सरकार बनाई और स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए काम किया, लेकिन केंद्र बाधाएं पैदा कर रहा है। सपा प्रमुख ने दावा किया कि केंद्रीय जांच ब्यूरो उन लोगों को विभिन्न मामलों में फंसा रही है जो भाजपा के लिए खतरा हैं।

इसे भी पढ़ें: आपातकाल के खिलाफ संसद के बाहर NDA नेताओं का विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि 'केंद्र को पता होगा कि वह बाहर आएंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह बाहर न आएं, सरकार काम न करे और वह लोगों के बीच न जाएं, उन्हें सीबीआई द्वारा फंसाया गया। यादव ने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि सीबीआई ने किसी को फंसाया है। वे उन लोगों को फंसाते हैं जो खतरा पैदा करते हैं। सीबीआई और अन्य संस्थानों के दुरुपयोग के कारण भाजपा के खिलाफ मतदान हुआ। 

प्रमुख खबरें

मप्र के मैहर जिले में बस और ट्रक की टक्कर में छह लोगों की मौत, 20 घायल

राष्ट्रपति जो बाइडन ने इजराइली हमले में हिज्बुल्ला प्रमुख की मौत को न्यायोचित ठहराया

विदेश विभाग ने कुछ अमेरिकी राजनयिकों के परिवारों को लेबनान छोड़ने का आदेश दिया

पाकिस्तान से केवल पीओके का मुद्दा सुलझाना बाकी : जयशंकर