Maharashtra: मस्जिद में घुसकर मारने...भाजपा नेता नितेश राणा के खिलाफ मामला दर्ज

By अभिनय आकाश | Sep 16, 2024

गणपति कार्यक्रम में अपने भाषण के दौरान अल्पसंख्यक समुदाय को कथित तौर पर निशाना बनाने के लिए भाजपा विधायक नितेश राणे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि एक पुलिसकर्मी की शिकायत के आधार पर राणे और नवी मुंबई में गणपति कार्यक्रम के आयोजक के खिलाफ एनआरआई पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि संकल्प घरात नामक संस्था ने बिना अपेक्षित अनुमति के उल्वे में सात दिवसीय गणपति समारोह का आयोजन किया था और राणे मुख्य अतिथि थे। 

इसे भी पढ़ें: अटल सेतु के नजदीक नयी सड़क बनने से मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे के यातायात में आएगी 50 प्रतिशत कमी : Gadkari

सितंबर के शुरूआत में अहमदनगर में रामगिरी महाराज के समर्थन में मोर्चा निकाला गया था। इस मोर्चे के बाद एक सभा का आयोजन किया गया था। इसमें बीजेपी विधायक नितेश राणे शामिल हुए थे। इस सभा के दौरान राणे ने मुसलमानों को खुली धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि रामगिरी महाराज के खिलाफ किसी ने कुछ कहा तो मस्जिदों में आकर चुन-चुनकर मारेंगे।

इसे भी पढ़ें: मुंबई: भायखला में जुआ खेलने के अड्डे पर छापेमारी, 34 लोग गिरफ्तार

शिकायत में कहा गया है कि 11 सितंबर को कार्यक्रम के दौरान राणे ने कथित तौर पर अपने भाषण में अल्पसंख्यक समुदाय को निशाना बनाया और लोगों को भड़काया। अधिकारी ने कहा कि धारा 302 (किसी व्यक्ति की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर शब्द बोलना), 351 (2) (आपराधिक धमकी), 352 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) और भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) के अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी