Manipur के दरिंदों को फांसी की सजा पर किया जाए विचार, CM बीरेन सिंह ने घटना को बताया बेहद अपमानजक और अमानवीय

By अभिनय आकाश | Jul 20, 2023

मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न कर घुमाने का वीडियो बुधवार को इंटरनेट पर सामने आने पर कड़ी चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने कहा कि सरकार अपराधियों के लिए मौत की सजा पर विचार कर रही है। गुरुवार सुबह एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। सुप्रीम कोर्ट ने वीडियो पर स्वत: संज्ञान लिया. मणिपुर हिंसा और दो महिलाओं को नग्न घुमाने वाले वीडियो पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए प्रधान मंत्री ने कहा कि यह घटना "किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मनाक थी।

हिंसा प्रभावित मणिपुर में पुरुषों के नेतृत्व वाली भीड़ द्वारा कुकी-ज़ोमी समुदाय की दो महिलाओं को नग्न घुमाए जाने का एक वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर साझा किया गया। वीडियो दो महीने पुराना बताया जा रहा है और बाद में इसकी पुष्टि हुई कि पीड़ितों के कपड़े उतारकर उन्हें नग्न घुमाया गया और बाद में पुरुषों ने उनके साथ सामूहिक बलात्कार किया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिल दहला देने वाली यह घटना 4 मई को हुई। पीड़ितों में से एक 19 साल का था।

इसे भी पढ़ें: Manipurमें दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराने, छेड़छाड़ करने का कथित मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार

पीएम मणिपुर वीडियो पर प्रतिक्रिया देने के लिए मजबूर हुए: एएमआईएम प्रमुख

एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि पीएम को वीडियो पर प्रतिक्रिया देने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि यह अब वायरल हो गया है...वहां नरसंहार हो रहा है...न्याय तभी होगा जब सीएम को हटाया जाएगा और पीएम सीबीआई जांच के आदेश देंगे। राज्यसभा सांसद किपल सिब्बल ने कहा कि बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ' का क्या हुआ? क्या आप ऐसे बचाएंगे बेटियां?

इसे भी पढ़ें: Manipur वीडियो मामले पर केंद्र एवं राज्य सरकार फौरन करें कार्रवाई: उच्चतम न्यायालय

अगर सरकार कार्रवाई नहीं करती है तो हम कार्रवाई करेंगे: सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़

सीजेआई ने कहा कि अगर सरकार कार्रवाई नहीं करती है, तो हम करेंगे। अब समय आ गया है कि सरकार वास्तव में आगे आए और कार्रवाई करे। संवैधानिक लोकतंत्र में यह बिल्कुल अस्वीकार्य है। यह बेहद परेशान करने वाला है। डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि सांप्रदायिक संघर्ष के क्षेत्र में महिलाओं को एक उपकरण के रूप में इस्तेमाल करना। यह संवैधानिक दुरुपयोग का सबसे बड़ा दुरुपयोग है।

प्रमुख खबरें

Amazfit की स्मार्ट रिंग भारत में हुई लॉन्च, रखेगी सेहत का ख्याल, जानें कीमत और फीचर्स

कृषि मंत्री Shivraj Singh Chauhan ने पीएंडके उर्वरक पर सब्सिडी देने के सरकार के फैसले का स्वागत किया

बेटियों के साथ दरिंदगी करने वालों का गैंग बन चुकी है सपा: सीएम योगी

China ने Taiwan को हथियार बेच रही अमेरिकी कंपनियों पर प्रतिबंधों की घोषणा की