Canada ने अमेरिका में LGBTQ यात्रियों को दी चेतावनी, संभावित खतरे का हवाला दिया

By अभिनय आकाश | Aug 30, 2023

ओटावा ने कहा कि कनाडा संभावित खतरों का हवाला देते हुए संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा की योजना बना रहे एलजीबीटीक्यू यात्रियों को यह जांचने की सलाह दे रहा है कि वे कुछ राज्यों में हाल ही में पारित कानूनों से कैसे प्रभावित हो सकते हैं। पिछले साल संयुक्त राज्य अमेरिका में एलजीबीटीक्यू विरोधी प्रदर्शन 2017 की तुलना में 30 गुना बढ़ गए और एलजीबीटीक्यू अधिकारों को प्रतिबंधित करने के कानूनी कदम बढ़ रहे हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए कनाडा की यात्रा सलाह में अब उन लोगों के लिए एक चेतावनी संदेश शामिल है जो खुद को समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी, ट्रांसजेंडर, समलैंगिक, इंटरसेक्स 2SLGBTQI+ मानते हैं।

इसे भी पढ़ें: कनाडा के जंगलों में लगी आग संबंधी समाचार बाधित करने के लिए ट्रूडो ने फेसबुक की निंदा की

एडवाइजरी में कहा गया है कि कुछ राज्यों ने ऐसे कानून और नीतियां बनाई हैं जो 2SLGBTQI+ व्यक्तियों को प्रभावित कर सकते हैं। प्रासंगिक राज्य और स्थानीय कानूनों की जाँच करें। एडवाइजरी में यह नहीं बताया गया कि यह किन राज्यों का जिक्र कर रहा है। अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका एलजीबीटीक्यू समुदाय के अधिकारों को आगे बढ़ाते हुए सहिष्णुता, समावेश, न्याय और गरिमा को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और ऐसा करने के लिए दुनिया भर के समान विचारधारा वाले भागीदारों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

इसे भी पढ़ें: विदेशों में मंदिरों पर हो रहे हमलों पर चुप क्यों हैं राष्ट्रवादी हिंदूवादी संगठन?

उप प्रधानमंत्री क्रिस्टिया फ्रीलैंड से जब पूछा गया कि सलाह को अद्यतन क्यों किया गया है, तो उन्होंने कहा कि कनाडाई सरकार ने विशेषज्ञों को दुनिया भर में सावधानीपूर्वक देखने और यह निगरानी करने के लिए नियुक्त किया है कि क्या कनाडाई लोगों के विशेष समूहों के लिए विशेष खतरे हैं। अटलांटिक कनाडा में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हर कनाडाई सरकार को हम जो कुछ भी करते हैं उसे प्रत्येक कनाडाई और कनाडाई लोगों के हर एक समूह के हित और सुरक्षा को केंद्र में रखना होगा।  

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...