Canada ने लिया यू टर्न, अब कहने लगा- निज्जर के सहयोगी के घर हमले में विदेशी हाथ नहीं

By अभिनय आकाश | Feb 21, 2024

कनाडाई कानून प्रवर्तन ने कहा है कि उन्होंने विदेशी हस्तक्षेप से कोई संबंध स्थापित नहीं किया है क्योंकि उन्होंने खालिस्तान समर्थक नेता हरदीप सिंह निज्जर के एक सहयोगी के आवास को निशाना बनाकर की गई गोलीबारी के लिए दो किशोरों पर आरोप लगाया है, जो 18 जून को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में मारे गए थे। रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) की सरे टुकड़ी ने कहा कि इस घटना के समय, ऐसी अटकलें चल रही थीं कि यह विदेशी हस्तक्षेप से जुड़ा था। जांचकर्ताओं ने इस मामले के संबंध में विदेशी हस्तक्षेप से कोई संबंध स्थापित नहीं किया है।

इसे भी पढ़ें: चुनावों से छेड़छाड़...कनाडा ने भारत को बताया विदेशी खतरा, चीन को लेकर भी कह दी बड़ी बात

सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) सहित खालिस्तान समर्थक समूहों ने आरोप लगाया था कि 1 फरवरी की सुबह सिमरनजीत सिंह के घर पर गोलीबारी के लिए भारत जिम्मेदार था। उन्होंने हमले को इस तथ्य से जोड़ा था कि सिंह ने एक विरोध प्रदर्शन आयोजित करने में मदद की थी 26 जनवरी को वैंकूवर में भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर। ब्रिटिश कोलंबिया गुरुद्वारा परिषद के प्रवक्ता और कनाडा में एक प्रमुख अलगाववादी मोनिंदर सिंह ने उस समय आउटलेट सीबीसी न्यूज को बताया कि सिमरनजीत सिंह को ऐसा लगता है कि यह भारतीय राज्य है, या उनका अभिनेता, जो यहां सक्रियता के काम से उन्हें डराने के लिए अपनी भूमिका निभा रहे हैं जो वह कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उनका मानना ​​है कि सिमरनजीत सिंह का निज्जर से संबंध एक कारण हो सकता है।

इसे भी पढ़ें: पगड़ी पहनी तो खालिस्तानी हो गया? भाजपा नेता पर भड़के IPS जसप्रीत सिंह

दोनों 16-वर्षीय बच्चों का नाम नहीं बताया गया है क्योंकि वे नाबालिग हैं। सरे आरसीएमपी के प्रवक्ता सीपीएल सर्बजीत के संघा ने कहा कि उन्हें 12 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था और ब्रिटिश कोलंबिया अभियोजन सेवा ने उनके खिलाफ एक जगह पर बंदूक छोड़ने और भरी हुई प्रतिबंधित बंदूक रखने के आरोपों को मंजूरी दे दी थी। उन्होंने कहा कि युवाओं को फिलहाल हिरासत में रखा जा रहा है और उनकी अगली अदालत में पेशी का इंतजार किया जा रहा है।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार