IIMC में 'कैंपेन प्लानिंग प्रजेंटेशन' का आयोजन, प्रो. द्विवेदी बोले- क्रिएटिव सोच से आते हैं बेहतर आइडिया

By प्रेस विज्ञप्ति | Jul 04, 2023

नई दिल्ली। "किसी भी इंसान को को छोटी-छोटी समस्याओं पर नजर रखनी चाहिए। उनका हल सोचना चाहिए। बड़े और सफल आइडिया इन्हीं से निकलते हैं।" यह विचार भारतीय जन संचार संस्थान के महानिदेशक प्रो. (डॉ.) संजय द्विवेदी ने विज्ञापन और जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित 'कैंपेन प्लानिंग प्रजेंटेशन' का शुभारंभ करते हुए व्यक्त किए। प्रो. द्विवेदी ने कहा कि अक्सर कुछ नया देखते ही हम उसके उपभोग के बारे में सोचने लगते हैं, लेकिन उसे बेहतर बनाने की ओर हमारा ध्यान नहीं जाता। हर प्रोडक्ट या सर्विस अलग-अलग जगहों पर सफल नहीं हो सकती, लेकिन तुलना करने पर हम हर जगह के बारे में बेहतर जान सकते हैं। फिर पहले से मौजूद आइडिया में जरूरी बदलाव कर कुछ नया सोच सकते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: IIMC में 'महफ़िल-ए-मीडिया' का आयोजन, विद्यार्थियों ने दिखाया अपना हुनर


'कैंपेन प्लानिंग प्रजेंटेशन' के दौरान विद्यार्थियों ने एचपी, जागरण समूह, यूनाइटेड नेशंस, अदानी (गुवाहाटी हवाई अड्डा) और बिकानो जैसे क्लाइंट्स के लिए कैंपेन प्लान किये। इस अवसर पर विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग की पाठ्यक्रम निदेशक डॉ. मीता उज्जैन, डिजिटल मीडिया विभाग की पाठ्यक्रम निदेशक प्रो. अनुभूति यादव, जागरण समूह के जनरल मैनेजर प्रशांत कश्यप और एलजीबीआई एयरपोर्ट, सीएओ कार्यालय के उप प्रबंधक पृथ्वीराज एन भी उपस्थित रहे। 


विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करते हुए आईआईएमसी के महानिदेशक ने कहा कि अपनी रुचि की चीजों के बारे में खूब पढ़िए। कुछ नया सीखने को मिले, तो इसके बारे में लोगों से बातें कीजिए। वे क्या सोचते हैं, यह जानने की कोशिश कीजिए। मन में जो भी विचार आते हैं, उन्हें अमलीजामा पहनाने की कोशिश कीजिए। इनके नतीजे अच्छे न निकलें, तो घबराइए मत, क्योंकि इसके बाद ही अच्छे आइडिया भी आएंगे। बस आपको अपनी क्रिएटिव सोच बनाए रखनी है।

 

इसे भी पढ़ें: Best College Survey । देश का सर्वश्रेष्ठ मीडिया शिक्षण संस्थान बना IIMC


प्रजेंटेशन के दौरान गायत्री रथ, पल्लवी मोहन, सिमरत गुलाटी, डॉ. संजीव कुमार और सौरभ दासगुप्ता निर्णायक मंडल के तौर पर उपस्थित रहे। कैंपेन प्लानिंग के मेंटर्स संजय तिवारी, सलोनी सूद और अभिक चौधरी ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया। विद्यार्थियों के आठ समूहों ने पिछले दो महीनों के दौरान क्लाइंट्स से संपर्क किया और उनके द्वारा दिये गए विवरण के आधार पर कई कैंपेन प्लान किये। छात्रों को उनकी इस मेहनत के लिए निर्णायक मंडल के साथ-साथ क्लाइंट्स द्वारा भी सराहना मिली।

प्रमुख खबरें

Kareena Kapoor Birthday: आज 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही करीना कपूर, अभिनेत्री की रगो में दौड़ता है अभिनय

तिरुपति लड्डू विवाद: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने की सीबीआई जांच की मांग

श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान प्रारंभ

प्रधानमंत्री मोदी तीन दिवसीय यात्रा पर अमेरिका रवाना