BSF जवानों ने पाकिस्तान की सीमा से उड़ कर आए एक संदिग्ध ट्रेंड कबूतर पकड़ा, पैरों में बंधी मिली अंगूठी

By अभिनय आकाश | Dec 15, 2023

बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तान की सीमा से उड़ कर आए एक संदिग्ध ट्रेंड कबूतर पकड़ा है। सीमा सुरक्षा बल द्वारा ग्रामीणों की सूचना पर रायथनवाला बीओपी के पास मिठड़ाऊ गांव में एक संदिग्ध प्रशिक्षित कबूतर को पकड़ने के बाद सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां ​​सतर्क हो गई हैं। उसके पैरों में एक नंबर वाली अंगूठी बंधी हुई मिली। बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक, 154वीं बटालियन के सतर्क जवानों ने पाकिस्तान से अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे जैसलमेर में उड़कर आए प्रशिक्षित कबूतर को पकड़ लिया।

इसे भी पढ़ें: Article 370 को लेकर दुनिया के किस देश को मिला भारत का समर्थन, कौन हुआ पाकिस्तान के साथ खड़ा?

सूत्रों ने बताया कि बीएसएफ ने गहन जांच के बाद कबूतर को वन विभाग को सौंप दिया. हालांकि बीएसएफ को कबूतर पर कोई संदिग्ध चिप या उपकरण नहीं मिला, लेकिन वे मामले की जांच कर रहे हैं। इस बीच, गुरुवार सुबह चौहटन उपखंड के बावड़ी कला गांव में एक ग्रामीण को खेत में एक संदिग्ध हवाई जहाज के आकार का गुब्बारा मिला, जिस पर पाकिस्तान लिखा हुआ था। चौहटन पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच कर रही है। बीएसएफ के विशेष महानिदेशक योगेश बहादुर खुरानिया ने जैसलमेर जिले के तनोट, लोंगेवाला और शाहगढ़ क्षेत्रों में सुरक्षा गतिविधियों का निरीक्षण किया। वह परिचालन स्थिति की समीक्षा करते हैं और जोधपुर में बीएसएफ फ्रंटियर मुख्यालय में द्वि-वार्षिक निरीक्षण करते हैं। खुरानिया ने एक सैनिक बैठक को संबोधित किया और उनके प्रयासों की सराहना की।

प्रमुख खबरें

Vishwakhabram: तेल ठिकानों पर इजराइली हमले की आशंका से Iran में मचा हड़कंप, पश्चिमी देशों की चिंता भी बढ़ी

रिजर्व बैंक ने अविरल जैन को पदोन्नत कर कार्यकारी निदेशक बनाया

IND w vs PAK w Live Streaming: वर्ल्ड कप में एक बार फिर भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत, जानें लाइव स्ट्रीमिंग से जुड़ी पूरी जानकारी

Ayodhya के कुम्हारों के जीवन में दीप जला रही योगी सरकार