ब्रिटिश पाकिस्तानी कट्टरपंथी उपदेशक पर शिकंजा, ब्रिटेन में आतंकवादी अपराधों का आरोप लगाया गया

By अभिनय आकाश | Jul 24, 2023

56 वर्षीय चौधरी पर  मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने एक प्रतिबंधित (प्रतिबंधित) संगठन की सदस्यता लेने और प्रतिबंधित संगठन के लिए समर्थन को प्रोत्साहित करने के लिए बैठकों को संबोधित करने और यूके के आतंकवाद अधिनियम 2000 की विभिन्न धाराओं के तहत एक आतंकवादी संगठन को निर्देश देने का आरोप लगाया था। एक कनाडाई नागरिक, 28 वर्षीय खालिद हुसैन को भी एक प्रतिबंधित संगठन की सदस्यता के आरोप में संबंधित आतंकवाद विरोधी जांच में गिरफ्तार किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: हिंद महासागर क्षेत्र की मौजूदा स्थिति का जायजा लेने मुंबई पहुंचा ब्रिटेन का रक्षा मंडल

मेट पुलिस ने सोमवार को कहा कि 17 जुलाई को एक प्रतिबंधित संगठन की कथित सदस्यता की जांच कर रहे मेट-आतंकवाद विरोधी जासूसों ने पूर्वी लंदन में एक 56 वर्षीय व्यक्ति और हीथ्रो हवाई अड्डे पर एक 28 वर्षीय कनाडाई नागरिक को उड़ान भरने के बाद गिरफ्तार किया। उन्हें 2018 में लंदन की उच्च सुरक्षा वाली बेलमार्श जेल से रिहा कर दिया गया था, जहां उन्हें सितंबर 2016 में लंदन की ओल्ड बेली अदालत द्वारा कट्टरपंथी उपदेश देने और मुसलमानों से आतंकवादी समूह आईएसआईएस का समर्थन करने का आह्वान करने के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद रखा गया था।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी