Vinesh के कांग्रेस में जाते ही बोले Brijbhushan Sharan Singh, कहा-मैंने पहलवानों के विरोध में कांग्रेस का हाथ होने की बात कही थी

By रितिका कमठान | Sep 07, 2024

भारतीय रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी का दामन थाम चुके है। कांग्रेस पार्टी विनेश फोगाट को जुलाना से चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान भी कर चुकी है। इस पूरे घटना क्रम के बाद भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का बयान भी सामने आया है।

 

डब्ल्यूएफआई के पूर्व प्रमुख और भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह ने शनिवार को कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं पर निशाना साधा। एक दिन पहले पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया ने हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे। वहीं अब बृज भूषण ने आरोप लगाया कि "यह कदम दो साल पहले शुरू हुआ था", उन्होंने पहलवानों द्वारा उनके खिलाफ किए गए विरोध प्रदर्शन का जिक्र किया, जिसमें यौन उत्पीड़न के आरोप शामिल थे।

 

बृजभूषण ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, "करीब दो साल पहले 18 जनवरी को इन खिलाड़ियों ने एक साजिश शुरू की थी। जिस दिन यह सब शुरू हुआ, मैंने कहा था कि यह एक राजनीतिक साजिश है। इसमें कांग्रेस शामिल थी, दीपेंद्र हुड्डा शामिल थे, भूपेंद्र हुड्डा शामिल थे। पूरी स्क्रिप्ट लिखी गई थी। यह खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं है। और अब करीब दो साल बाद यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस इस नाटक में शामिल थी।"

 

भूपेंद्र हुड्डा पर निशाना साधते हुए बृजभूषण ने आरोप लगाया कि हरियाणा कांग्रेस के नेता "पहलवानों के आंदोलन" के पीछे हैं। "इसके पीछे कांग्रेस का हाथ है, खासकर भूपेंद्र हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा, प्रियंका और राहुल गांधी। यह कांग्रेस का आंदोलन है। इस पूरे आंदोलन में, हमारे खिलाफ जो साजिश हुई, उसका नेतृत्व भूपेंद्र हुड्डा कर रहे थे। मैं हरियाणा के लोगों को बताना चाहता हूं कि भूपेंद्र हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा, बजरंग या विनेश, ये लड़कियों के सम्मान के लिए (धरने पर) नहीं बैठे थे। उनके कारण हरियाणा की बेटियों को शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है। इसके लिए हम जिम्मेदार नहीं हैं, भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा और ये प्रदर्शनकारी इसके लिए जिम्मेदार हैं," समाचार एजेंसी एएनआई ने बृजभूषण के हवाले से कहा।

 

उन्होंने कहा, "जिस दिन यह साबित हो जाएगा कि जिस घटना के आरोप लगाए जा रहे हैं, उस दिन मैं दिल्ली में मौजूद नहीं था, उस दिन वे क्या जवाब देंगे? उन्होंने बेटियों का राजनीति के लिए इस्तेमाल किया, बेटियों को बदनाम किया। वे बेटियों के सम्मान के लिए नहीं लड़ रहे थे, वे राजनीति के लिए लड़ रहे थे।"

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी