ढाका झील में मिली महिला पत्रकार की लाश, मरने से पहले दोस्त के लिए लिखा पोस्ट

By अभिनय आकाश | Aug 28, 2024

32 वर्षीय महिला पत्रकार का शव बुधवार को बांग्लादेश की एक झील से बरामद किया गया। सारा रहनुमा के रूप में पहचानी जाने वाली वह एक बंगाली भाषा के समाचार चैनल की न्यूज़रूम संपादक थीं। रहनुमा का शव बुधवार तड़के ढाका की हातिरझील झील में तैरता हुआ मिला। एक राहगीर ने उसे उस हालत में देखा, शव को झील से निकाला और उसे ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) ले गया। हालाँकि, लगभग 2 बजे (स्थानीय समय) पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, अस्पताल पुलिस चौकी के प्रभारी इंस्पेक्टर बच्चू मिया ने उसके शव की बरामदगी की पुष्टि की।

इसे भी पढ़ें: बर्बादी की राह पर पाक क्रिकेट! बांग्लादेश से हार के बाद Imran Khan का PCB पर निशाना

अपनी मृत्यु से पहले, रहनुमा ने मंगलवार रात अपने फेसबुक प्रोफाइल पर दो गुप्त पोस्ट किए एक रात 10.24 बजे और दूसरा रात 10.36 बजे। दूसरे पोस्ट में उन्होंने फहीम फैसल नाम के व्यक्ति को टैग किया। पहली पोस्ट बांग्ला में थी। उन्होंने लिखा कि मृत्यु के अनुरूप जीवन जीने से मरना बेहतर है। दूसरी पोस्ट में उनकी और फ़ैसल की बांग्लादेश के झंडे की पट्टी पहने तस्वीरें थीं। पोस्ट का स्थान ढाका विश्वविद्यालय दिखाया गया।

इसे भी पढ़ें: Bangladesh में भारतीय वीजा केंद्र को पुलिस ने चारो ओर से घेरा, हाई कमीशन ने युनूस सरकार से की ये मांग

 

उन्होंने लिखा कि आप जैसा दोस्त पाकर अच्छा लगा। भगवान हमेशा आपका ध्यान रखे। आशा है, आप जल्द ही अपने सभी सपने पूरे करेंगे। मैं जानता हूं कि हमने साथ मिलकर बहुत सारी योजनाएं बनाई थीं। क्षमा करें, हमारी योजनाएँ पूरी नहीं हो सकीं। भगवान आपको आपके जीवन के हर पहलू में आशीर्वाद दें। लगभग एक घंटे बाद, रात 11.25 बजे, फहीम फैसल की एक टिप्पणी है, जो रहनुमा से खुद के साथ कुछ न करने की अपील करती है। टिप्पणी में कहा गया कि आप मेरे अब तक मिले सबसे अच्छे दोस्त हैं, इस दोस्ती को बर्बाद मत करो! खुद को कोई नुकसान मत पहुंचाओ।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी