BMW Hit And Run Case: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी मिहिर शाह गिरफ्तार

By अंकित सिंह | Jul 09, 2024

बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन मामले के आरोपी मिहिर शाह को तीन दिनों तक गिरफ्तारी से बचने के बाद आखिरकार महाराष्ट्र के शाहपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। रविवार की सुबह, एक बीएमडब्ल्यू कार, जिसे कथित तौर पर शिव सेना नेता का बेटा शाह चला रहा था, ने एक महिला को कुचल दिया। 45 वर्षीय कावेरी नखवा अपने पति प्रदीप के साथ सुबह करीब 5:30 बजे एनी बेसेंट रोड पर जा रही थीं, तभी लग्जरी कार ने उनके दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी। कार ने कावेरी को 100 मीटर तक घसीटा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। अस्पताल पहुंचने पर उसने दम तोड़ दिया, जबकि उसके पति को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

 

इसे भी पढ़ें: Mumbai BMW hit-and-run: मिहिर शाह ने महिला को 1.5 किलोमीटर घसीटा, पुलिस ने किए चौंकाने वाले खुलासे


घटना के बाद से मिहिर शाह फरार हो गया था। पुलिस ने उसे भागने में मदद करने के आरोप में उसके पिता राजेश शाह और पारिवारिक ड्राइवर राजेंद्र सिंह बीदावत के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दादर मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने बिदावत को 11 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। यह उनकी दूसरी रिमांड है। राजेश शाह को सोमवार को जमानत मिल गई। पुलिस ने मामले में 12 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी आरोपी के पिता, शिवसेना नेता राजेश शाह को मामले में जमानत दिए जाने के एक दिन बाद हुई है। 

 

इसे भी पढ़ें: Mumbai BMW hit-and-Run Case | मुंबई में BMW हिट-एंड-रन मामले में आरोपी मिहिर शाह कौन है, महाराष्ट्र की राजनीति कैसे गरमाई


कौन हैं मिहिर शाह?

1. 23 साल का मिहिर शाह, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेता राजेश शाह का बेटा है।


2. घटना के दौरान, मिहिर शाह और राजेंद्र सिंह बिदावत, जिनकी उम्र लगभग तीस के आसपास थी, कथित तौर पर बीएमडब्ल्यू कार में थे। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि घटना के समय मिहिर शाह गाड़ी चला रहा था।


3. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाह और बिदावत मरीन ड्राइव पर ड्राइव के बाद घर लौट रहे थे।


4. पुलिस ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि क्या ड्राइवर नशे में था और वह मेडिकल परीक्षण कराने और रक्त के नमूने एकत्र करने का इरादा रखता है।

प्रमुख खबरें

एक देश, एक चुनाव का प्रस्ताव अव्यावहारिक: कमलनाथ

Rock Salt Health Benefits: डाइट में शामिल करें सेंधा नमक, मिलेंगे यह जबरदस्त फायदे

Land for Job Scam: लालू प्रसाद यादव की परेशानियां बढ़ी! गृह मंत्रालय ने CBI को दी केस चलाने की मंजूरी, पहली बार तेजप्रताप को किया गया तलब

पंजाब के होशियारपुर में बस और ट्रक के बीच टक्कर में 13 यात्री घायल