बिहार में डिप्टी सीएम के बंगले पर सियासत, BJP का आरोप, सरकारी आवास से बेड, बेसिन, 20 AC और टोंटी उखाड़ ले गए तेजस्वी

By अंकित सिंह | Oct 07, 2024

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को आरोप लगाया कि बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनके लोगों ने सरकारी बंगला खाली करने से पहले उसमें से बिस्तर और सोफे, वॉश बेसिन और पानी के नल सहित फर्नीचर गायब कर लिए। यह घटनाक्रम मौजूदा उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के उस आवास में स्थानांतरित होने की पृष्ठभूमि में आया है, जो पहले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव के पास था। सम्राट चौधरी को हाल ही में पटना में 5 देशरत्न रोड पर बंगला आवंटित किया गया था और वह विजयादशमी के शुभ अवसर पर इसमें रहने वाले हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Chai Par Sameeksha: Maharashtra और Jharkhand में किसकी बनेगी सरकार? क्या कह रहे हैं समीकरण?


मंत्री और भाजपा नेता डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि बंगला खाली होने पर सरकारी सामान वहीं रह जाता है। उसे हटाना गलत है और अगर ऐसा किया गया है तो सरकार इसे देखेगी। सम्राट चौधरी के सरकारी आवास में शिफ्ट होने से पहले एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया। तेजस्वी यादव पर सरकारी बंगले में पानी के नल और लाइट समेत जरूरी सामान लूटने का आरोप लगा है। सम्राट चौधरी के निजी सचिव शत्रुघ्न प्रसाद ने बताया कि हम सामने ला रहे हैं कि कैसे डिप्टी सीएम के घर से सामान लूटा गया है। जब सुशील मोदी इस घर में शिफ्ट हुए थे, तो वहां दो हाइड्रोलिक बेड थे, मेहमानों के लिए सोफा सेट थे और यह प्रेस सहित हर जगह देखने के लिए था। वे सभी चीजें गायब हैं।


उन्होंने दावा किया कि 20 से अधिक स्प्लिट एसी गायब हैं। ऑपरेशन रूम में कोई कंप्यूटर या कुर्सी नहीं है। किचन में कोई फ्रिज या आरओ नहीं है। दीवारों से लाइटें गायब हैं। बिहार भाजपा के मीडिया प्रभारी दानिश इकबाल, जिन्होंने परिसर का निरीक्षण भी किया, ने कहा, "सम्राट चौधरी को यह बंगला आवंटित किया गया है और उन्हें नवरात्रि में इस घर में स्थानांतरित होना था। वॉश बेसिन, पानी के नल और फर्नीचर जैसी आवश्यक चीजें गायब हैं। हाइड्रोलिक बिस्तर हटा दिया गया है। बैडमिंटन कोर्ट में चटाई हटा दी गई है। जिम खाली है, कोई व्यायाम मशीनें नहीं हैं।''

 

इसे भी पढ़ें: Bihar: नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की उठी मांग, JDU नेता ने पटना की सड़कों पर लगाए पोस्टर


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) ने भी भाजपा के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि यह पहले से ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि तेजस्वी ने अपने पद से हटने के इतने लंबे समय बाद सरकारी बंगला खाली कर दिया। इस बीच, राजद ने आरोपों का खंडन किया, क्योंकि पार्टी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने दावा किया कि भाजपा तुच्छ राजनीति में शामिल है।

प्रमुख खबरें

7 साल के बच्चे की हत्या के दोषी को बड़ी राहत, SC ने डेथ पेनल्टी पर लगाई रोक

365 दिन की जंग के बाद भी नहीं टूटी हमास की डिफेंस लाइन, 101 बंधकों को छुड़ाने में भी नाकाम

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में किसकी सरकार? वोटो की गिनती कल, तैयारी पूरी

Rabupura PHC में जेवर विधायक Dhirendra Singh ने लगभग 30 लाख रुपए की धनराशि से जनता को स्वास्थ्य सेवाएं कराई मुहैया