अमरावती में बीजेपी vs शिवसेना? फडणवीस ने दिए संकेत, शिंदे भी कर रहे अपना दावा

By अभिनय आकाश | Mar 05, 2024

लोकसभा चुनाव में अब करीब एक महीने का वक्त शेष रह गया है। चुनाव आयोग आने वाले सप्ताह में चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा। लेकिन अभी भी राज्य में महागठबंधन के सीट आवंटन को लेकर कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र के दौरे पर हैं, इस दौरे के दौरान अमित शाह महागठबंधन के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में सीट आवंटन का फॉर्मूला तय हो सकता है। उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस पहले ही एक सीट पर दावा कर चुके हैं। सूत्रों ने जानकारी दी है कि बीजेपी की बैठक में देवेन्द्र फडणवीस ने जानकारी दी है कि बीजेपी अमरावती लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेगी, लेकिन उम्मीदवार कौन होगा, इस बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: धर्म परिवर्तन भी कर लिया और आरक्षण का फायदा भी उठाया, 257 ST छात्रों की जांच करेगी शिंदे सरकार

नवनीत राणा वर्तमान में अमरावती से सांसद हैं। पिछले कुछ दिनों से ऐसी चर्चा चल रही है कि नवनीत राणा बीजेपी में शामिल होंगी। लेकिन नवनीत राणा बीजेपी में शामिल नहीं होंगी। सा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने बीते दिनों साफ किया था। नवनीत राणा नागपुर में आयोजित बीजेपी युवा मोर्चा के नमो युवा महासम्मेलन में भी शामिल हुई थीं। 

इसे भी पढ़ें: क्षेत्र में न रहने की दी जा रही धमकी, पूर्व मंत्री ने सहयोगी पार्टी को लेकर फडणवीस से की शिकायत

कार्यक्रम में नवनीत राणा की मौजूदगी पर देवेंद्र फडणवीस ने टिप्पणी की थी। नवनीत राणा हमारी सहयोगी सदस्य हैं। उन्होंने पांच साल तक लोकसभा में एनडीए का समर्थन किया है, उन्होंने मोदी का समर्थन किया है। कोई आश्चर्य नहीं कि वे हमारे कार्यक्रम में आ रही हैं। देवेन्द्र फडणवीस ने विश्वास जताया कि वे हमारे साथ रहेंगी। बताया जा रहा है कि शिवसेना के पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल अमरावती की सीट मांग रहे हैं। वह शिंदे गुट से आते हैं। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी