वीरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में दिल्ली के सभी मंडलों में भाजपा ने निकाली केजरीवाल सरकार पर धिक्कार पदयात्रा - बड़ी संख्या में आम नागरिक भी जुड़े

By प्रेस विज्ञप्ति | Jun 19, 2024

नई दिल्ली। दिल्ली की भ्रष्ट केजरीवाल सरकार जिसने बूंद-बूंद पानी के लिए दिल्ली वासियों को तरसाया और पिछले दस वर्षों में दिल्ली जलबोर्ड को अपनी कमाई का अड्डा बना लिया। सिर्फ अपने निजी हितों को प्राथमिकता देकर ना ही सिर्फ जल बोर्ड को लूटने का काम किया बल्कि दिल्ली के खजाने को भी खाली करने से पीछे नहीं हटी। ऐसी घोटालेबाज आम आदमी पार्टी की सरकार के विरोध में आज दिल्ली के सभी मंडलों में विभिन्न मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में केजरीवाल सरकार पर धिक्कार पदयात्रा निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया गया। 


इंदिरा कैंप, एंड्र्यूजगंज में प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा के नेतृत्व में आयोजित विरोध प्रदर्शन में भाजपा सांसद बांरी स्वराज, पार्षद शरद कपूर, मंडल अध्यक्ष सचिन अहूजा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता एवं इंदिरा कैंप निवासी सम्मलित हुए।


इसके अलावा भाजपा द्वारा आज जिन प्रमुख स्थानों पर विरोध प्रदर्शन हुआ उनमें शामिल थे किशन गंज के मोती बाग चौक पर भाजपा सांसद प्रवीन खंडेलवाल द्वारा, रिठाला के मंदिर रोड पर सांसद योगेंद्र चंदोलिया, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता ने रोहिणी में और आदेश गुप्ता ने सरोजनी नगर मार्केट में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया।


वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि 2006 में इंदिरा कैंप की जगह पर जब भाजपा के विधायक शील चौधरी थे, तब यहां पाइप लाइन लगवाई गई थी लेकिन तब से लेकर उसके बाद चाहे वह कांग्रेस की सरकार हो या फिर आम आदमी पार्टी की दोनों ने सिर्फ भ्रष्टाचार किया है, और आज इसलिए अगर भाजपा सड़कों पर दिल्ली की जनता की आवाज बनकर खड़ी है तो उसमें कामकाजी महिलाएं हो या पुरुष सभी लोगों का साथ मिल रहा है। 


सचदेवा ने कहा कि आज जिस प्रकार से कामकाजी महिलाएं रात रात भर जागकर पानी के लिए लाइनों में खड़ी हो रही हैं और बच्चे कई -कई दिन बिना नहाए रह रहे हैं, यह सब केजरीवाल और उनके विधायकों की टैंकर माफियाओं के साथ सांठ गांठ का नतीजा है। 


उन्होंने कहा कि हरियाणा पर बार बार दोषारोपण करने वाली मंत्री आतिशी दिल्लीवालों से क्यों छुपा रही है कि हरियाणा द्वारा सरप्लस पानी देने के बावजूद उसका वितरण वह समान सही रुप से दिल्ली के सभी स्थानों पर नहीं करा पा रही है क्योंकि उनकी पार्टी पानी का धंधा करने वालों के साथ खड़ी है। 


बांरी स्वराज ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की जनता को पानी के नाम पर धोखा दिया है और आज उसी का परिणाम है कि भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली की आम जनता सड़कों पर है। 


उन्होंने कहा कि चाहे आम आदमी पार्टी इसको राजनीतिक रंग देकर अपनी जिम्मेदारियों से भाग रही हो लेकिन हकीकत यह है कि दिल्ली के अंदर भाजपा के पार्षद अपने प्रयासों से दिल्ली जल बोर्ड पर दबाव डलवाकर टैंकर आम जनता को मुहैया करवा रहे हैं। 


योगेंद्र चंदोलिया ने आज आज रिठाला क्षेत्र के मंदिर मार्ग में निकाली गई पदयात्रा का नेतृत्व किया और जिसमें भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ आम जनता भी शामिल हुई। चंदोलिया ने कहा भाजपा लगातार दिल्ली की जनता बनाकर पिछले एक हफ्ते से सड़को पर है और हमारी लड़ाई सिर्फ दिल्ली की जनता को शुद्ध पानी देने के लिए हैं। जलबोर्ड को दीमक की तरह खोखला करने वाली आम आदमी पार्टी सरकार पिछले 10 सालों से अगर सत्ता में रहने के बाद भी पानी नहीं दे पाई है तो यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। हम इस मुद्दे को सब संसद में भी उठाएंगे ताकि दिल्ली की जनता को साफ पानी मिल सके। इस मौके पर निगम पार्षद नरेंद्र सिंह एवं मंडल अध्यक्ष नील राजपूत सहित  उपस्थित थे। 


किशन गंज कॉलोनी में निकाली गई पदयात्रा का नेतृत्व करते हुए प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि दिल्ली में पानी की सप्लाई आज टैंकरों के भरोसे है। जनता गंदगी युक्त एवं बदबूदार पानी पीने की मजबूर है। दिल्ली में इस समय पानी की सप्लाई 1000 एमजीडी से कहीं ज़्यादा है लेकिन इसके बावजूद लोग टैंकरों के भरोसे हैं। दिल्ली में 53 प्रतिशत से ज़्यादा पानी बर्बाद हो रहा है। बीते 9 वर्षों में  दिल्ली जल बोर्ड को मिले 28,400 करोड़ रुपये का कोई हिसाब नहीं है। 2014 से पहले जल बोर्ड को 600 करोड़ रुपये का लाभ था किंतु एक जल बोर्ड 73,000 करोड़ रुपये के घाटे में है। इतना भ्रष्टाचार करने के बावजूद आतिशी आज अपना दोष हरियाणा सरकार पर थोप रही हैं। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष संजय गहलोत सहित अन्य पदाधिकारी भी शामिल हैं। 


इसके अलावा आज अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष अनीस अब्बासी शास्त्री पार्क में, युवा मोर्चा अध्यक्ष सागर त्यागी झरोधा में,  महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमति रिचा पांडेय मिश्रा न्यू अशोक नगर में, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष मोहन लाल गिहारा ने रघुवीर नगर मंडल में, किसान मोर्चा अध्यक्ष विनोद सहरावत रोशनपुरा मंडल में और पूर्वांचल मोर्चा अध्यक्ष नीरज तिवारी संत नगर बुराड़ी में निकाले गए पदयात्रा में शामिल हुए।

प्रमुख खबरें

इस पूर्व क्रिकेटर ने बताया मोहम्मद शमी का विकल्प, कहा- बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉपी में ये खिलाड़ी ले सकता है जगह

Shaurya Path: Israel-Lebanon, Russia-Ukraine, Pakistani ISI और CDS के बयान से जुड़े मुद्दों पर Brigadier Tripathi से वार्ता

Famous Shiva Temples: सावन में जरूर करें उज्जैन के इन शिव मंदिरों के दर्शन, प्राप्त होगी भोलेनाथ की कृपा

अब दुनिया को नहीं डरा पाएगा हसन नसरल्लाह, इजरायली सेना ने किया कंफर्म- मारा गया हिज्बुल्लाह चीफ