Odisha में शुरू हुआ BJP राज..., मोहन चरण माझी बने सीएम, दो डिप्टी सीएम ने भी ली शपथ

By अंकित सिंह | Jun 12, 2024

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता मोहन चरण माझी ने बुधवार शाम जनता मैदान में ओडिशा के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की उपस्थिति में एक भव्य समारोह में ओडिशा के राज्यपाल रघुबर दास ने उन्हें शपथ दिलाई। इसके साथ ही माझी भगवा पार्टी से पहले मुख्यमंत्री भी बन गए क्योंकि राज्य विधानसभा चुनाव में भारी हार के बाद बीजू जनता दल (बीजेडी) प्रमुख नवीन पटनायक का 24 साल पुराना कार्यकाल समाप्त हो गया। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में माझी ने क्योंझर सीट करीब 87,815 वोटों के अंतर से जीती। उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र से बीजद की मीना माझी को हराया।

 

इसे भी पढ़ें: Odisha के मनोनीत मुख्यमंत्री Mohan Charan Majhi ने Naveen Patnaik से मुलाकात की, शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया


भाजपा नेता कनक वर्धन सिंह देव ने ओडिशा के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। भाजपा नेता प्रावती परिदा ने भुवनेश्वर में ओडिशा के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल रघुबर दास ने उन्हें पद की शपथ दिलाई। सुरेश पुजारी, रबीनारायण नाइक, नित्यानंद गोंड और कृष्ण चंद्र पात्रा ने सीएम मोहन चरण माझी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में मंत्री पद की शपथ ली। पृथ्वीराज हरिचंदन, मुकेश महालिंग, विभूति भूषण जेना और कृष्ण चंद्र महापात्र ने सीएम मोहन चरण माझी के नेतृत्व वाली कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली। 

प्रमुख खबरें

Amazfit की स्मार्ट रिंग भारत में हुई लॉन्च, रखेगी सेहत का ख्याल, जानें कीमत और फीचर्स

कृषि मंत्री Shivraj Singh Chauhan ने पीएंडके उर्वरक पर सब्सिडी देने के सरकार के फैसले का स्वागत किया

बेटियों के साथ दरिंदगी करने वालों का गैंग बन चुकी है सपा: सीएम योगी

China ने Taiwan को हथियार बेच रही अमेरिकी कंपनियों पर प्रतिबंधों की घोषणा की