भाजपा का संकल्प पत्र सिर्फ एक दिखावा है : Mahendragarh से कांग्रेस प्रत्याशी, Rao Dansingh

By Anoop Prajapati | Sep 21, 2024

हरियाणा में होने जा रहे विधानसभा चुनाव ले पहले गांव माजरा खुर्द के ग्रामीणों ने महेंद्रगढ़ से वर्तमान विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी राव दानसिंह के सम्मान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। उस शिविर के दौरान ग्रामीणों की ओर से राव दानसिंह के वजन के हिसाब से 70 यूनिट रक्तदान किया गया। जिसके बाद कांग्रेस नेता राव दानसिंह की ओर से गांव सिसोठ, भगड़ाना, धोली जाखड़ी, जाट, भुरजट, आदलपुर व शहर के मोहल्ला बास को दौरा किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र नाम का बदलकर इसको भाजपा की 10 साल की नाकामी के लिए जनता से माफीनामा कहा जाना चाहिए। 


राव दानसिंह के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र सिर्फ एक दिखावा है। प्रदेश की जनता बीजेपी के 10 वर्ष के कार्यकाल से परेशान हो चुकी है। इसलिए राज्य की जनता एक बार फिर से कांग्रेस सरकार को सत्ता में लाने का मन बना चुकी है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर सभी महिलाओं (18-60 आयु) को 2000 रुपये प्रति माह देगी। 500 रुपये में गैस सिलिंडर दिया जाएगा। बुजुर्गों, दिव्यांगों व विधवाओं को 6 हजार रुपये पेंशन देगी। कर्मचारियों को ओपीएस और सरकारी विभागों में दो लाख पक्की भर्तियां की जाएंगी। इसके अलावा कांग्रेस की सरकार बनने पर हरियाणा को नशा मुक्त बनाया जाएगा। 25 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज (चिरंजीवी योजना) शुरू की जाएगी।


विधायक और उनके सहयोगियों पर लग चुके हैं कई आरोप


कुछ समय पहले सीबीआई की ओर से दर्ज मामले में अपनी जांच करते हुए ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के तहत मैसर्स एलाइड स्ट्रिप्स लिमिटेड (एएसएल), प्रमोटर गौरव अग्रवाल, मोहेंदर अग्रवाल और संबंधित लोगों महेंद्रगढ़ से कांग्रेस विधायक राव दान सिंह, उनके बेटे अक्षत सिंह और उनकी संस्थाएं, मैसर्स सनसिटी प्रॉजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के ठिकानों पर रेड की कार्रवाई की। आरोप है कि इन लोगों और संस्थाओं ने धन की हेराफेरी और उसे डायवर्ट करना, आपराधिक गबन, आपराधिक विश्वासघात, धोखाधड़ी करके केनरा बैंक के नेतृत्व वाले बैंकों के समूह को 1392.86 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान पहुंचाया है।

प्रमुख खबरें

PM Modi US Visit: अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, बाइडेन से होगी द्विपक्षीय बातचीत

कब होंगे महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव? अगले हफ्ते राज्यों का दौरा करेगा ECI

Hezbollah Top Commander मारा गया, अमेरिकी की वांटेड लिस्ट में था शामिल

PM Modi के अमेरिका दौरे पर दिखा नफरती विज्ञापन, बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना