Jammu and Kashmir assembly election: विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 29 उम्मीदवारों की तीसरी सूची, देविंदर सिंह राणा नगरोटा से चुनाव लड़ें

By अभिनय आकाश | Aug 27, 2024

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 19 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी की। सूची में दूसरे चरण के चुनाव के लिए 10 और तीसरे चरण के लिए 19 उम्मीदवार शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 18 सितंबर को मतदान होगा जबकि दूसरे चरण के तहत 25 सितंबर और तीसरा चरण के तहत एक अक्टूबर को वोट डाले जाएगें। मतों की गिनती चार अक्टूबर को होगी।

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir Election: जमात-ए-इस्लामी पर चुनावी प्रतिबंध जारी, फिर भी आजाद उम्मीदवार उतारने की कर रहा तैयारी

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जारी की 32 उम्मीदवारों की सूची

नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में गंदेरबल विधानसभा क्षेत्र से अपनी किस्मत आजमाएंगे। पार्टी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। यह पूर्व मुख्यमंत्री के लिए यू-टर्न है, उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश की विधानसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ने की कसम खाई थी। नेकां ने पार्टी के 32 उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें गंदेरबल विधानसभा सीट के लिए उमर अब्दुल्ला का नाम भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें: Jammu and Kashmir Assembly Elections: नया परिदृश्य और नई आकांक्षाएं

कांग्रेस ने नौ उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, गुलाम अहमद मीर को दूरु जबकि विकार रसूल वानी को बनिहाल से उम्मीदवार बनाया।  कांग्रेस ने यह सूची सहयोगी नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ सीट बंटवारे पर समझौता होने के बाद जारी की है। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में क्रमशः 51 और 32 सीट पर चुनाव लड़ने पर सहमति जताई है। पार्टी ने त्राल सीट से सुरिंदर सिंह चन्नी, देवसर से अमानुल्लाह मंटू, अनंतनाग से पीरजादा मोहम्मद सईद, इंदरवाल से शेख जफरुल्लाह, भद्रवाह से नदीम शरीफ, डोडा से शेख रियाज और डोडा पश्चिम से प्रदीप कुमार भगत को मैदान में उतारा है। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी