भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय पांडा की जान को खतरा! ओडिशा के मंत्री नबा दास जैसा ही हश्र करने की मिली धमकी

By अंकित सिंह | Sep 21, 2023

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा को ओडिशा के कैबिनेट मंत्री नबा दास जैसा हश्र करने की धमकी दी गई है। दास की इस साल जनवरी में दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। कथित तौर पर बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के एक सहायक को एक धमकी भरा कॉल आया था जिसमें 'कॉल करने वाले ने धमकी दी थी कि जय पांडा के साथ भी वही किया जाएगा जो नबा दास के साथ किया गया था।' 

 

इसे भी पढ़ें: Women Reservation पर बोले CM Nitish, 2024 का इंतजार क्यों, इसे तुरंत लागू किया जा सकता था


जय पांडा के कार्यालय को सूचित किया कि क्या यह वास्तविक धमकी है या एक किशोर शरारत थी, यह निर्धारित करना हमारे लिए संभव नहीं है। चूंकि इस तरह के संदेश को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए, धमकी भरे कॉल के सभी विवरणों के साथ कल दिल्ली पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज की गई है जो मामले में जांच कर रही है। आपको बता दें कि वह 15वीं और 16वीं लोकसभा में केंद्रपाड़ा से सांसद थे। वह 2000 से 2009 तक दो बार राज्य सभा के सांसद भी रहे। बीजेडी के टिकट के साथ केंद्रपाड़ा निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए, पांडा को 24 जनवरी 2018 को कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए बीजू जनता दल (बीजेडी) पार्टी से निलंबित कर दिया गया था और 28 मई 2018 को बीजेडी से इस्तीफा दे दिया गया था। 

 

इसे भी पढ़ें: Women Reservation के बाद बदल जाएगी Madhya Pradesh विधानसभा की स्थिति, इतनी महिलाएं बनेंगी MLA


पांडा ने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ साजिश रची गई है। वह 4 मार्च 2019 को नई दिल्ली में भाजपा में शामिल हुए। 8 मार्च 2019 को, पांडा को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रवक्ता के रूप में नियुक्त किया गया। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है और इसे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंजूरी दे दी है। बैजयंत पांडा का जन्म 12 जनवरी 1964 को कटक में बंसीधर और इला पांडा के घर हुआ था। उनके पास मिशिगन टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से संचार में इंजीनियरिंग और प्रबंधन की डिग्री है। 

प्रमुख खबरें

हरियाणा में नुकसान से बचने के लिये बृजभूषण को मुंह बंद रखने की हिदायत

मॉम-टू-बी Yuvika Chaudhary काले रंग के रफल्ड गाउन में अपना बेबी बंप फ्लॉन्ट करती नजर आईं, देखें फोटोज

भारत में Mpox के पहले मामले की पुष्टि, केंद्र ने कहा- यह सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल का हिस्सा नहीं

IC 814 The Kandahar Hijack फिर से नए कानूनी पचड़े में फंसी, कोर्ट में लगाई गई याचिका, 4 एपिसोड हटाने की मांग