दिल्ली उच्च न्यायालय में भाजपा विधायकों की याचिका, कैग रिपोर्ट विधानसभा में पेश करने का अनुरोध

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 27, 2024

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई विधायकों ने शनिवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर दिल्ली सरकार को शराब शुल्क, प्रदूषण और वित्त से संबंधित 12 कैग रिपोर्ट उपराज्यपाल को भेजने का निर्देश देने का अनुरोध किया ताकि उन्हें विधानसभा में पेश किया जा सके।

यह याचिका दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता, भाजपा विधायक मोहन सिंह बिष्ट, ओम प्रकाश शर्मा, अजय कुमार महावर, अभय वर्मा, अनिल कुमार बाजपेयी और जितेंद्र महाजन ने दायर की।

याचिका में दावा किया गया है कि 2017-2018 से 2021-2022 तक की ये कैग रिपोर्ट मुख्यमंत्री आतिशी के पास लंबित हैं और उपराज्यपाल द्वारा कई बार अनुरोध किए जाने के बावजूद इन्हें विधानसभा में पेश करने के लिए उनके पास नहीं भेजा गया है।

अधिवक्ता नीरज और सत्य रंजन स्वैन द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि अतीत में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों ने इस बारे में मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और विधानसभा अध्यक्ष से संपर्क किया था, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। अधिवक्ताओं ने कहा कि याचिका को सोमवार को मुख्य न्यायाधीश मनमोहन की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष तत्काल सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा।

प्रमुख खबरें

गुजरात के अमरेली में वन अधिकारी, एक अन्य व्यक्ति को दो लाख रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया

Stampede at Bandra Station । बांद्रा रेलवे स्टेशन पर भगदड़ में नौ लोग घायल, विपक्ष के निशाने पर मोदी सरकार

उत्तरी गाजा में इजराइली हमलों में 22 लोगों की मौत: फलस्तीनी अधिकारी

एसबीआई को ‘ग्लोबल फाइनेंस’ से सर्वश्रेष्ठ भारतीय बैंक का पुरस्कार