Chhattisgarh Election 2023: बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को हराने के लिए बनाया मास्टरप्लान, जानिए कैसे सत्ता तक पहुंचेगी पार्टी

By अनन्या मिश्रा | Oct 07, 2023

भाजपा के धुर विरोधी भी चुनावों को लेकर पार्टी के जज्बे को सलाम करते हैं। क्योंकि देश के किसी भी कोने में चुनाव क्यों ना हों, लेकिन बीजेपी पत्थर पर भी कमल खिलाने जैसी मेहनत करती है। बता दें कि इस साल के अंत तक छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में बीजेपी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकना चाहती है। जिसके लिए बीजेपी ने सत्ता में वापसी के लिए दमदार रणनीति बनाई है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का ज्यादा से ज्यादा लाभ बीजेपी चुनाव में हासिल करने के लिए कर रही है। 


पीएम मोदी करेंगे जनसभाएं

प्राप्त जानकारी के अनुसार, जब चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा, तो उसके बाद पीएम मोदी छत्तीसगढ़ में पांच चुनावी सभाएं कर सभी 90 सीटों के मतदाताओं को साधने का प्रयास करेंगे। बीजेपी की योजना के मुताबिक शुरूआती तौर पर पीएम मोदी की छत्तीसगढ़ के सभी पांच संभागों में जनसभाएं आयोजित होंगी। वहीं जरूरत पड़ने पर पीएम मोदी की जनसभाओं की संख्या को बढ़ाया भी जा सकता है। 

इसे भी पढ़ें: Chhattisgarh Election: 13 अक्टूबर को सीईसी की बैठक करेगी कांग्रेस, उम्मीदवारों ने नाम पर होगा मंथन

इन पांच संभागों में होंगी जनसभाएं

बता दें कि राज्य पांच संभागों -रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, सरगुजा और बस्तर में बंटा हुआ है। रायपुर संभाग के तहत राज्य के 5 जिले और 20 विधानसभा सीटें आती हैं। वहीं बिलासपुर संभाग में 8 जिले और 24 विधानसभा सीटें हैं। इसके अलावा दुर्ग संभाग में 7 जिले 20 सीटें, सरगुजा संभाग में 6 जिले 14 सीटें और बस्तर संभाग में राज्य का 7 जिला और विधान सभा की 12 सीटें आती हैं।


हर संभाग में होगी पीएम की रैली

विधानसभा चुनावों की तारीखों की ऑफिशियल घोषणा के बाद पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के सभी संभागों में जनसभा को संबोधित कर वोटरों को साधने की कोशिश करेंगे। ऐसे में बीजेपी पहले ही तय कर चुकी है सभी सीटों के प्रत्याशियों को मंच पर बुलाकर वोटरों से रूबरू होने के साथ बीजेपी के लिए वोट मांगेगे। वहीं पार्टी छत्तीसगढ़ में सामूहिक नेतृत्व में पीएम मोदी के चेहरे को आगे कर चुनाव लड़ेगी। बीजेपी पीएम की लोकप्रियता को ज्यादा से ज्यादा भुनाना चाहती हैं।

प्रमुख खबरें

Hingoli क्षेत्र के लोगों ने मुश्किल वक्त में थामा Uddhav का हाथ, पार्टी को विधानसभा चुनाव में इसी भरोसे की उम्मीद

UP bypolls 2024: अखिलेश की करहल सीट से उम्मीदवार का ऐलान, मुलायम परिवार के इस सदस्य को मिला टिकट

Tejasswi Prakash से लेकर Ankita Lokhande और शमिता शेट्टी तक, Bigg Boss के फेवरेट रहे हैं ये सितारे

Hezbollah- Hamas के समर्थन में सड़कों पर उतरे लाखों मुसलमान, बुरा फंस गया पाकिस्तान, इजरायल का अगला टारगेट क्या इस्लामाबाद?