BJP का बढ़ता वोट शेयर PM Modi के नेतृत्व में बढ़ते विश्वास का संकेत, नतीजे आने के बाद बोले तरुण चुघ

By रितिका कमठान | Oct 09, 2024

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी लगातार तीसरी बार चुनाव जीत चुकी है। इस जीत के बाद भाजपा के नेता तरुण चुघ ने भी बयान दिया है। तरुण चुघ ने कहा कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों में भाजपा का बढ़ता वोट शेयर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोगों के बढ़ते विश्वास का स्पष्ट संकेत है।

 

मंगलवार को एएनआई से बात करते हुए चुघ ने कहा कि लोग जम्मू-कश्मीर के लिए दीर्घकालिक विकास योजनाओं में विश्वास करते हैं और उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के विजन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से अधिक वोट हासिल किए हैं। जम्मू-कश्मीर चुनाव में भाजपा ने 29 सीटें जीतीं, जो 2014 के चुनाव में मिली 25 सीटों से भी अधिक है। भारतीय चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, भाजपा को 25.64 प्रतिशत वोट मिले। उन्होंने पार्टी में विश्वास रखने के लिए मतदाताओं को धन्यवाद दिया और उन्हें आश्वासन दिया कि भाजपा क्षेत्र के समृद्ध और शांतिपूर्ण भविष्य के लिए काम करना जारी रखेगी।

 

चुघ ने कहा कि भाजपा को 14.62 लाख वोट मिले, जो नेशनल कॉन्फ्रेंस के 13.36 लाख वोटों से कहीं ज़्यादा है। उन्होंने कहा कि लोगों ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुक़ाबले भाजपा की विकासोन्मुखी नीतियों को तरजीह दी। उन्होंने कहा कि 14 लाख लोगों ने नेशनल कॉन्फ्रेंस को नकार दिया और इसके बजाय पीएम मोदी के विजन को वोट दिया। नेशनल कॉन्फ्रेंस के इस दावे के जवाब में कि भाजपा को सांप्रदायिक आधार पर राजनीति करने के कारण खारिज किया गया, चुघ ने कहा कि यह तथ्य कि भाजपा को एनसी से 1.4 लाख अधिक वोट मिले, इस बात का सबूत है कि लोगों को भाजपा की एकता और प्रगति के दृष्टिकोण पर भरोसा है।

प्रमुख खबरें

खुद को किसी का बड़ा भाई नहीं समझना चाहिए, हरियाणा में कांग्रेस के पिछड़ने पर संजय राउत का बड़ा आरोप

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, यहां देखें फुल स्क्वॉड और पूरा शेड्यूल

Haryana में BJP के लिए काम कर गया बंटेंगे तो कटेंगे का दांव, विपक्ष के जातिगत जनगणना की भी निकली हवा

Jammu Kashmir में सुरक्षाबल के 2 जवान किडनैप, एक लौटे, दूसरे का शव आतंकियों ने किया छलनी