BJP की मांग, 100 दिनों में होने वाले सभी विधायक फंड ठेके की पूरी आडिट निगरानी हो

By अंकित सिंह | Oct 10, 2024

नई दिल्ली। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता ने कहा है की सरकार एवं विधानसभा के कार्यकाल के लगभग अंतिम क्षणों में मुख्य मंत्री आतिशी मार्लेना द्वारा वार्षिक विधायक फंड को 10 करोड़ रूपए से बढ़ा कर 15 करोड़ करने की घोषणा एक छलावा मात्र है। यह विधायक फंड वृद्धि क्षेत्रीय समस्यों के समाधान एवं विकास में कम और सत्तारूढ़ विधायकों की कमीशनखोरी व ठेकेदारों और अधिकारियों की बंदरबाँट में ज्यादा खर्च होने की पूरी सम्भावना है।

 

इसे भी पढ़ें: चुनाव से पहले AAP का एक और दांव, दिल्ली में बढ़ाया MLA फंड, जानें अब कितना हुआ?


भाजपा नेताओं ने कहा है कि दिल्ली में वार्षिक विधायक फंड 10 करोड़ है,  वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 2020 से प्रारम्भ हुआ पर अरविंद केजरीवाल सरकार ने पहले 4 सालों में 40 करोड़ रूपये की जगह सिर्फ 15 करोड़ रूपये विधायक फंड दिया जिसका बड़ा सबूत है दिल्ली की आंतरिक सड़कों एवं गलियों की बदहाली एवं चरमराई सीवर व्यवस्था जिस पर अधिकांश विधायक फंड लगता था। अब जब सरकार एवं विधानसभा का जीवन अपने अंतिम 100 दिन में पहुंच चुका है और आम आदमी पार्टी के विधायक पार्षद सब बिखर रहे हैं तब उन्हें रोकने के लिए सुश्री आतिशी मार्लेना ने यह पांच करोड़ की अतिरिक्त राशि घोषित की है।

 

इसे भी पढ़ें: पैक कार्टन से भरा कमरा और सोफे पर बैठ काम करतीं CM आतिशी, VIDEO से क्या बताने की कोशिश कर रही AAP


दिल्ली वाले भली भांति जानते हैं की यह अतिरिक्त राशि विधायक फंड बनने में लगभग एक माह का प्रशासनिक समय लग जायेगा और टेंडर प्रक्रिया में भी समय लगता है। इस बीच मे चुनाव आचार संहिता लग जायेगी। इस सब के चलते इस सरकार  का कार्यकाल समाप्त हो जायेगा तथा उसी के साथ विधायक कोष की अवधि भी समाप्त हो जायेगी। भाजपा नेताओं ने कहा है इस वस्तु स्थिति को समझते हुए सरकार से माँग करते है इस समय अवधि में अतिरिक्त विधायक कोष से विकास कार्य सुनिश्चित करे। इसके साथ ही अंतिम 100 दिनों में होने वाले सभी विधायक फंड के खर्च की पूरी आडिट निगरानी हो।

प्रमुख खबरें

Math को बना देगा मैजिक, वैदिक गणित जिसके महत्व पर PM भी दे चुके हैं जोर | Matrubhoomi

BJP की मांग, 100 दिनों में होने वाले सभी विधायक फंड ठेके की पूरी आडिट निगरानी हो

China से निपटने में अहम है जापान की साझेदारी, आर्मी चीफ 14 अक्टूबर को करेंगे टोक्यो की यात्रा

New Zealand के प्रधानमंत्री हुए भारत के जबरा फैन, PM मोदी के साथ मुलाकात को बताया शानदार