भाजपा ने उपचुनावों के लिए की उम्मीदवारों की घोषणा, पंजाब और बंगाल में इन नेताओं पर जताया भरोसा

By अंकित सिंह | Jun 17, 2024

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार (17 जून) को पंजाब और पश्चिम बंगाल में 10 जुलाई को होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की। पार्टी ने जालंधर पश्चिम सीट से शीतल अंगुराल को मैदान में उतारा है। जबकि, पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों के लिए भाजपा ने मानस कुमार घोष (रायगंज), मनोज कुमार विश्वास (राणाघाट दक्षिण), बिनय कुमार विश्वास (बगदा) और कल्याण चौबे भट्टाचार्य (मानिकतला) को मैदान में उतारा है।

 

इसे भी पढ़ें: Delhi Water Crisis: AAP के खिलाफ BJP का प्रदर्शन, कालाबाजारी का लगाया आरोप, संजय सिंह का पलटवार


गौरतलब है कि भारत चुनाव आयोग ने इससे पहले 10 जून को बिहार, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में 13 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की थी। चुनाव निकाय द्वारा जारी एक बयान में, उन 13 विधानसभा क्षेत्रों के बारे में विवरण प्रदान किया गया जहां चुनाव होने हैं। ईसीआई ने कहा, सभी निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव की अधिसूचना 14 जून को जारी की जाएगी, नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जून निर्धारित की जाएगी। 24 जून को मतदान पत्रों की जांच की जाएगी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि होगी। पेपर 26 जून को है। 

 

इसे भी पढ़ें: सांसद होने के नाते अलवर का विकास पहली प्राथमिकता रहेगी : BJP MP Bhupender Yadav


ईसीआई ने कहा कि इसके अलावा, सभी निर्वाचन क्षेत्रों में 10 जुलाई को मतदान होगा और वोटों की गिनती 13 जुलाई को होगी। उन्होंने बयान में आगे बताया कि जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है उनमें पश्चिम बंगाल की चार सीटें, हिमाचल प्रदेश की तीन सीटें और उत्तराखंड की दो सीटें शामिल हैं। इसमें कहा गया है, जिन 13 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होने जा रहे हैं वे हैं रूपौली (बिहार), रायगंज (पश्चिम बंगाल), राणाघाट दक्षिण (पश्चिम बंगाल), बगदा (पश्चिम बंगाल), मानिकतला (पश्चिम बंगाल), विक्रवंडी (तमिलनाडु), अमरवाड़ा (मध्य)। प्रदेश), बद्रीनाथ (उत्तराखंड), मंगलौर (उत्तराखंड), जालंधर पश्चिम (पंजाब), देहरा (हिमाचल प्रदेश), हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश), और नालागढ़ (हिमाचल प्रदेश) शामिल हैं।

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल