फिर चर्चा में बीमा भारती, क्या पप्पू यादव देंगे साथ, रूपौली विधानसभा उपचुनाव को लेकर हुई मुलाकात

By अंकित सिंह | Jul 06, 2024

हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में प्रतिस्पर्धा करने के बाद, सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) और बिहार में विपक्षी गठबंधन, महागठबंधन, आगामी रूपौली विधानसभा उपचुनाव में फिर से एक-दूसरे को चुनौती देंगे। 10 जुलाई को होने वाला उपचुनाव मौजूदा जदयू विधायक बीमा भारती के इस्तीफे के बाद जरूरी हो गया था, जो राजद में शामिल हो गईं और पूर्णिया से उसके उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ा।

 

इसे भी पढ़ें: Bihar Floods : केंद्र की उच्चस्तरीय समिति ने बिहार के मंत्री से मुलाकात की


जदयू ने कलाधर मंडल को मैदान में उतारा है, जबकि राजद ने बीमा भारती को टिकट दिया है। चुनाव से पहले बीमा भारती ने पप्पू यादव से भी मुलाकात की और उनका समर्थन मांगा। लेकिन अभी तक पप्पू यादव ने सार्वजनिक तौर पर समर्थन की घोषणा नहीं की है। विशेष रूप से, बीमा भारती और कलाधर मंडल दोनों गंगोता जाति से आते हैं, जिसकी रूपौली विधानसभा सीट में सबसे अधिक आबादी है। रूपौली के अलावा, हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव के बाद रिक्त हुई रिक्तियों को भरने के लिए बिहार की रामगढ़, बेलागंज, तरारी और इमामगंज विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव होंगे।

 

इसे भी पढ़ें: बिहार सरकार ने पुल ध्वस्त होने की घटनाओं पर 14 अभियंता निलंबित किए


इमामगंज के मौजूदा विधायक जीतन राम मांझी ने लोकसभा चुनाव जीता और उन्हें नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया। इसी तरह, बेलागंज के निवर्तमान विधायक सुरेंद्र प्रसाद यादव ने जहानाबाद सीट से लोकसभा चुनाव जीता, जबकि तरारी के निवर्तमान विधायक सुदामा प्रसाद ने आरा लोकसभा चुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री आरके सिंह को हराकर जीत दर्ज की। रामगढ़ की सीट मौजूदा विधायक सुधाकर सिंह के बक्सर से लोकसभा चुनाव जीतने के कारण खाली हो गई थी।

प्रमुख खबरें

हरियाणा में विधानसभा की 90 सीट के लिए मतदान प्रारंभ

प्रधानमंत्री मोदी ने हरियाणा के लोगों से बड़ी संख्या में मतदान की अपील की

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार