Bihar: समस्तीपुर में बन रहे 6 लेन पुल का गिरा स्लैब, RJD का नीतीश सरकार पर वार, JDU की सफाई

By अंकित सिंह | Sep 23, 2024

बिहार के समस्तीपुर जिले में एक निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा ढह गया। हालांकि, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। यह पुल बख्तियारपुर और ताजपुर गंगा महासेतु को जोड़ने के लिए बनाया जा रहा था। यह घटना हाल के दिनों में बिहार के कई जिलों में एक दर्जन से अधिक पुलों और पुलों के ढहने की पृष्ठभूमि में आई है, जिनमें सीवान, सारण, मधुबनी, अररिया, पूर्वी चंपारण और किशनगंज जिले शामिल हैं, जिससे राज्य के बुनियादी ढांचे की अखंडता और सुरक्षा के बारे में बड़ी चिंताएं पैदा हो गई हैं।

 

इसे भी पढ़ें: बिहार में अवैध बालू खनन से जुड़े पीएमएलए मामले में ईडी ने 10वीं गिरफ्तारी की


फिलहाल इस मामले को लेकर सियासत तेज हो गई है। लालू यादव का पार्टी राजद ने नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला करना शुरू कर दिया है। हालांकि, जदयू की ओर से भी जवाब दिया जा रहा है। राजद नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बिहार में अपराध बढ़ रहा है। बिहार में पुल टूटने का सिलसिला जारी है। सरकार बेनकाब हो गई है। जदयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार के कार्यकाल में लगभग हर 40 किमी पर गंगा पर पुल बन रहे हैं। क्या बख्तियारपुर-ताजपुर या स्पैन ध्वस्त हो गया? जब स्पैन की ढलाई ही नहीं हुई तो वह ढह कैसे सकता है? यह छह साल पुरानी बीम थी और जंग खा चुकी थी।

 

इसे भी पढ़ें: बिहार के 'सिंघम' IPS शिवदीप लांडे ने दिया इस्तीफा, लड़कियों के फोन में हमेशा रहता था नंबर, अब क्या करेंगे?


एक सप्ताह पहले ही जमुई जिले में बरनार नदी पर बने बेली ब्रिज का एक हिस्सा सोमवार को एक तरफ झुक गया था. घटना में कोई घायल नहीं हुआ। अधिकारियों ने कहा कि पिछले साल सड़क निर्माण विभाग द्वारा बनाया गया पुल पांच दिनों में फिर से पूरी तरह से चालू हो जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले संबंधित अधिकारियों को राज्य के सभी पुराने पुलों का सर्वेक्षण करने और उन पुलों की पहचान करने का निर्देश दिया था जिनकी तत्काल मरम्मत की आवश्यकता है।

प्रमुख खबरें

बेसमेंट में डूबने से हुई थी 3 छात्रों की मौत, कोचिंग सेंटर के सीईओ और को-ऑर्डिनेटर को मिली अंतरिम जमानत

महाराष्ट्र : घर में महिला और उसकी नाबालिग बेटी के शव मिले

Dating After a Long-Term Relationship । मुश्किल ब्रेकअप के बाद फिर से डेटिंग की दुनिया में वापसी कैसे करें?

तुच्छ विषयों’ पर रिपोर्ट मांगने के लिए राज्यपाल के पत्र लिखने पर गौर कर रही सरकार : Siddaramaiah