Bihar: जिसे परिवार ने महीनों से मृत मान लिया था, वह नोएडा में मोमोज खाते मिला, जानें क्या है पूरा मामला

By अंकित सिंह | Jun 14, 2023

बिहार के भागलपुर का एक व्यक्ति जो महीनों से लापता था और जिसे उसके परिवार वालों ने मृत मान लिया था, नोएडा में मोमोज खाते पाया गया है। यह अजीबो-गरीब घटना है। भागलपुर जिले के नौगछिया निवासी निशांत कुमार के 31 जनवरी, 2023 से लापता है जब वह एक शादी के लिए अपने ससुराल जा रहा था। उसके साले रविशंकर सिंह ने सुल्तानगंज थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया है, वहीं निशांत के पिता ने बेटे के ससुराल वालों पर अपहरण और हत्या का आरोप लगाया था।

 

इसे भी पढ़ें: जीतन मांझी के बेटे का बिहार मंत्रिमंडल से इस्तीफा; जेडीयू ने कहा, उनकी पार्टी महागठबंधन से बाहर


निशांत के ससुराल वालों का दावा

दावों और प्रतिवादों के बीच, रविशंकर ने आरोप लगाया कि निशांत के परिवार के सदस्य उसकी हत्या का झूठा आरोप लगाकर उसके परिवार को प्रताड़ित करते रहे। उन्होंने कहा कि निशांत के परिवार द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों के कारण उनके बड़े चाचा सदमे में चल बसे। इत्तेफाक देखिय की जिस साले पर अपने जीजा का अपहरण और हत्या का आरोप लगा था, उसी ने निशांत को नोएडा के सेक्टर 50 में मोमोज की दुकान पर मोमोज खाते देख लिया। 


कैसे मिला निशांत?

रविशंकर सिंह ने कहा कि वह नोएडा सेक्टर 50 में एक मोमोज स्टॉल पर थे, जब उन्होंने दुकानदार को फटे-पुराने कपड़ों में एक भिखारी का डांटते देखा। भिखारी ने बार-बार यह कहते हुए खाना मांगा कि वह भूखा है। सिंह ने कहा, उसे उस व्यक्ति पर तरस आया और उसने दुकानदार से उसे मोमोज देने को कहा। इसके बाद रविशंकर ने भिखारी से उसका नाम पूछा और वह सन्न रह गया जब बड़ी-बड़ी दाढ़ी-मूंछ वाले व्यक्ति ने अपना परिचय नौगछिया के ध्रुवगंज निवासी सच्चिदानंद सिंह के पुत्र निशांत कुमार के रूप में दिया।

 

इसे भी पढ़ें: विपक्षी एकता पर बोले उमर अब्दुल्ला, हमारी भूमिका इसमें बहुत कम, अगर हम सारी सीटें भी जीत जाते हैं तो...


100 डायल किया 

रविशंकर ने कहा कि उन्होंने पुलिस को बुलाने के लिए तुरंत 100 डायल किया और निशांत को सेक्टर 13 पुलिस स्टेशन ले जाया गया। दिल्ली पुलिस ने सुल्तानगंज पुलिस स्टेशन को भी सूचित किया जहां महीनों पहले उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। वह दिल्ली कैसे पहुंचा, इस पर अभी भी स्पष्टता नहीं है और अदालत में उससे पूछताछ की जाएगी। रविशंकर ने कहा, 'अब उम्मीद है कि हमें अदालत से न्याय मिलेगा और इस मामले में जो भी दोषी होगा, अदालत कानूनी कार्रवाई करेगी।'

प्रमुख खबरें

PM Modi US Visit: अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, बाइडेन से होगी द्विपक्षीय बातचीत

कब होंगे महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव? अगले हफ्ते राज्यों का दौरा करेगा ECI

Hezbollah Top Commander मारा गया, अमेरिकी की वांटेड लिस्ट में था शामिल

PM Modi के अमेरिका दौरे पर दिखा नफरती विज्ञापन, बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना