Bigg Boss 18: अनिरुद्धाचार्य महाराज ने ग्रैंड प्रीमियर एपिसोड में आने की असली वजह बताई

By रेनू तिवारी | Oct 11, 2024

पूकी बाबा के नाम से मशहूर अनिरुद्धाचार्य महाराज ने बिग बॉस 18 के ग्रैंड प्रीमियर पर अपनी अप्रत्याशित उपस्थिति से सुर्खियां बटोरीं, जबकि इससे पहले वे शो की आलोचना कर चुके हैं। इससे पहले धार्मिक नेता ने एक बार घोषणा की थी कि वे कभी भी इसमें भाग नहीं लेंगे। उन्होंने कहा था, "बिग बॉस एक ऐसा कार्यक्रम है, जहां गाली-गलौज करने वाले लोग रहते हैं। वे संस्कारी लोग नहीं हैं। इसलिए मेरे लिए वहां जाना सही नहीं होगा। इसलिए मैंने वह प्रस्ताव ठुकरा दिया।"

 

इसे भी पढ़ें: Video | दुर्गा पूजा पंडाल में भड़क गयी एक्ट्रेस काजोल, जूते पहनकर घुसने वालों को सुनाई खरी-खोटी


इसके बाद मशहूर अनिरुद्धाचार्य महाराज ने बिग बॉस 18 के ग्रैंड प्रीमियर एपिसोड में आकर सबको चौंका दिया था। हालांकि उन्होंने पहले भी रियलिटी शो की आलोचना की थी। आध्यात्मिक उपदेशक ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह बिग बॉस में आने के लिए किसी भी वित्तीय प्रस्ताव को अस्वीकार कर देंगे, जिसे सलमान खान होस्ट करते हैं। उनके अचानक आने से उनके अनुयायी निराश हो गए और उन्हें लगा कि शो में शामिल होने का उनका फैसला विश्वासघात था। उनकी अतिथि उपस्थिति के बाद, नेटिज़न्स ने अपना असंतोष व्यक्त किया, जिससे महाराज को सीधे प्रतिक्रिया को संबोधित करने के लिए प्रेरित किया गया। अपने अनुयायियों से सार्वजनिक माफी में, उन्होंने अपनी संलिप्तता स्पष्ट करते हुए कहा, “बिग बॉस तो तीन महीने का कार्यक्रम होता है, 3 महीने के लिए उस घर के अंदर जाते हैं लोग और 3 महीने के लिए उस घर के अंदर कैद हो जाते हैं। मैं उन 3 महीनों में एक दिन के लिए भी गया?

 

इसे भी पढ़ें: Bigg Boss Season 18 | Vivian Dsena की हो रही है Sidharth Shukla से तुलना, एक्टर की पत्नी ने तुरंत कर दिया ऐसा रिएक्शन


अनिरुद्धाचार्य महाराज ने माफ़ी मांगी

अनिरुद्धाचार्य महाराज ने अपने अनुयायियों से सार्वजनिक रूप से माफ़ी मांगी है और बिग बॉस से अपने जुड़ाव के बारे में बताया है। "मैं वहां एक अतिथि के रूप में गया था, उम्मीदवार के रूप में नहीं, और वहां होने का मेरा एकमात्र उद्देश्य अठारह प्रतियोगियों को आशीर्वाद देना था, जो बिग बॉस के घर में प्रवेश करते हैं और उन्हें तीन महीने तक वहां रहना होता है, लेकिन मैं यहां आपके साथ 'कथा' सुना रहा हूं।" वायरल वीडियो में, अनिरुद्धाचार्य महाराज इस मुद्दे को संबोधित करते हुए दिखाई दे रहे हैं और कह रहे हैं, "आपका यह बेटा, यह सेवक, आपसे क्षमा मांगता है कि अगर बिग बॉस में मेरे प्रवेश से किसी सनातनियों को ठेस पहुंची है। मेरा इरादा सनातन मूल्यों को बढ़ावा देना था, प्रतिस्पर्धा करना नहीं। आप निश्चिंत रहें जब तक ये सांस रहेगी सनातन की ही बात करूंगा। मैं आपसे लाख बार क्षमा मांगता हूं, लेकिन जान लें कि जब तक मैं जीवित हूं, तब तक सनातन मूल्यों के बारे में ही बोलता रहूंगा।"


उन्होंने आगे कहा कि मैं बिग बॉस 18 में प्रतिस्पर्धा करने के लिए नहीं आया था, बल्कि केवल उम्मीदवारों को आशीर्वाद देने के लिए एक अतिथि के रूप में आया था। अनिरुद्धाचार्य महाराज ने कहा, "मैंने बिग बॉस में हिस्सा नहीं लिया था; जैसा कि मैंने पहले कहा था। मैं शो का मुख्य कलाकार नहीं था, मैं केवल एक अतिथि था।" अनिरुद्धाचार्य महाराज पहले भी कई टीवी शो में नज़र आ चुके हैं। वे इससे पहले लाफ्टर शेफ़्स में भी नज़र आए थे, जिसे दर्शकों ने काफ़ी पसंद किया था।


प्रमुख खबरें

Jammu Kashmir: नई सरकार बनते ही टारगेट किलिंग, गैर-कश्मीरी युवक को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

भूमि आवंटन विवाद के बीच ईडी का बड़ा एक्शन, मैसूरु में MUDA ऑफिस पर मारा छापा

अमेरिका, ब्रिटेन को साथ लेकर भारत को घेर रहे थे ट्रूडो, तभी मोदी की रूस यात्रा को लेकर आ गया बड़ा अपडेट

गिग कर्मियों, ऑनलाइन मंच से जुड़े कामगारों के लिए सामाजिक सुरक्षा की नीति विचाराधीनः Mandaviya