Tea Price| चाय के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, महंगा पड़ेगा पसंदीदा पेय पीना, कीमत बढ़ाने की तैयारी में कंपनी

By रितिका कमठान | Oct 25, 2024

भारत में अधिकतर लोगों को सुबह उठकर गर्मागर्म चाय पीने की आदत होती ही है। कई लोगों को चाय पीने का काफी शौक होता है। मगर अब चाय कै शौकीनों के लिए सर्दियों से पहले ही दुखद खबर आ रही है। चाय के शौकीनों को ये शौक महंगा पड़ सकता है।

 

चाय की चुस्कियां अब महंगी होने वाली है। देश की बड़ी एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर ने फैसला किया है कि आने वाले कुछ दिनों में कुछ प्रोडक्ट की खुदरा कीमतों में इजाफा किया जाए। कंपनी कमोडिटी बास्केट में बड़ी जगह बनाने वाले कच्चे पॉम ऑयल और चाय की कीमत को बढ़ा सकती है। 

 

कच्चे पाम आयल और चाय से बनने वाले उत्पादों की रिटेल कीमतों में इजाफा करने के लिए कंपनी ने कुछ खास कारण से फैसला किया है। माना जा रहा है कि उच्च कमोडिटी महंगाई से जूझ रही हिंदुस्तान यूनिलीवर ने राहत पाने के उद्देश्य से ये फैसला किया है।

 

उत्पाद हुए महंगे

गौरतलब है कि ये पहला मौका नहीं है जब कंपनी अपने उत्पादों की कीमत को बढ़ाने पर फोकस कर रही है। इससे पहले भी कंपनी ऐसा कर चुकी है। वहीं चाय व पाम ऑयल की कीमतें बढ़ाने को लेकर कंपनी के अधिकारी का कहना है कि दिसंबर तिमाही में त्वचा की सफाई वाले प्रोडक्ट और चाय की कीमत को सिलसिलेवार तौर पर बढ़ाया जाएगा। कंपनी के मुताबिक कच्चे पाम ऑयल की कीमतों में हर वर्ष 10 से 25 प्रतिशत तक बढ़ोतरी होती है।

 

कंपनी का मुनाफा हुआ कम

कंपनी के अधिकारी के अनुसार तीसरी तिमाही में मूल्य में इजाफा, मात्रा बढ़ोतरी से अधिक रहेगी। सितंबर तिमाही के दौरान हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड का शुद्ध मुनाफा 2717 करोड़ रुपये से घटा था। ये सिर्फ 2612 करोड़ रुपये पर रह गया है। इस तरह कंपनी के मुनाफे में चार फीसदी की गिरावट देखने को मिलेगी।

प्रमुख खबरें

झारखंड के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, PM Modi सहित इन दिग्गजों के नाम हैं शामिल

NIT Vacancy 2024: बंपर भर्तियां एनआईटी में निकली, प्रोफेसर पदों पर नौकरी के लिए जानें पूरी डिटेल्स

Maharashtra Elections: अजित पवार ने दिया बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान को टिकट, ठाकरे परिवार के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

OPPO Pad 3 Pro टैबलेट हुआ लॉन्च, Snapdragon 8 Gen 3 लीडिंग प्रोसेसर के साथ मिलेगा