Telangana में KCR के डेढ़ दर्जन नेता कांग्रेस में शामिल, पवन खेड़ा बोले- पूरे देश में बदलाव की हवा महसूस हो रही है

By अंकित सिंह | Jun 26, 2023

तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के एक दर्जन से अधिक पूर्व विधायक, मंत्री और पदाधिकारी सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। यह घटनाक्रम राज्य में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हुआ है। सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी पार्टी में शामिल हुए। आज कांग्रेस में शामिल होने वाले नेताओं में पूर्व सांसद पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी, पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्णा राव, पूर्व विधायक पन्याम वेंकटेश्वरलु, कोरम कनकैया और कोटा राम बाबू शामिल हैं। बीआरएस एमएलसी नरसा रेड्डी के बेटे राकेश रेड्डी भी कांग्रेस में शामिल हुए।

 

इसे भी पढ़ें: तेलंगाना विश्वविद्यालय के कुलपति को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया

कांग्रेस का दावा

कांग्रेस के पवन खेड़ा ने कहा कि पूरे देश में बदलाव की हवा महसूस हो रही है। यह बदलाव की हवा 'भारत जोड़ो यात्रा' से शुरू हुई, जिसका असर आपने कर्नाटक में देखा। आज तेलंगाना के कई महत्वपूर्ण नेता कांग्रेस पार्टी से जुड़ रहे हैं और इन सभी ने पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर लंबी वार्ता की है। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस पार्टी डराने-धमकाने और प्रतिशोध की राजनीति से नहीं डरती। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि तेलंगाना कांग्रेस को बड़ी ताकत मिल रही है। विभिन्न पार्टियों से कई नेता कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं. इससे साफ संकेत मिलता है कि कांग्रेस तेलंगाना में सरकार बनाएगी. इंतजार करें और देखें, अन्य लोग भी कांग्रेस में शामिल होंगे।  

 

बीआरएस द्वारा पटना में मेगा विपक्षी बैठक में भाग न लेने के कुछ दिनों बाद ये नेता कांग्रेस में शामिल हो गए। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बुलाई गई बैठक में देश के लगभग सभी प्रमुख विपक्षी दलों के नेता मौजूद थे। श्रीनिवास रेड्डी खम्मम से लोकसभा सदस्य रह चुके हैं। कृष्ण राव तेलंगाना की के. चंद्रशेखर राव सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री रह चुके हैं। इन दोनों नेताओं को कुछ महीने पहले पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में भारत राष्ट्र समिति से निलंबित कर दिया गया था।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग