Haryana में AAP को बड़ा झटका, लोकसभा चुनाव से पहले प्रचार समिति के प्रमुख अशोक तंवर ने छोड़ी पार्टी

By अंकित सिंह | Jan 18, 2024

हरियाणा में आम आदमी पार्टी को झटका देते हुए उसकी राज्य प्रचार समिति के अध्यक्ष अशोक तंवर ने गुरुवार को आप छोड़ दिया। आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को लिखे अपने त्याग पत्र में, सिरसा के पूर्व सांसद तंवर ने कहा कि वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के साथ आपके जुड़ाव को देखते हुए, मेरी नैतिकता मुझे आम आदमी पार्टी, हरियाणा की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष के रूप में बने रहने की अनुमति नहीं देगी। इसलिए, कृपया आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और अन्य सभी जिम्मेदारियों से मेरा इस्तीफा स्वीकार करें।

 

इसे भी पढ़ें: Chandigarh Mayor Polls: हाई कोर्ट जाएगी AAP और Congress, राघव चड्ढा बोले- हार से डर गई है BJP


संपर्क करने पर, तंवर ने पुष्टि की कि उन्होंने AAP छोड़ दी है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के अपने अगले स्पष्ट कदम पर कोई टिप्पणी नहीं की। तंवर हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष हैं, जिन्होंने 2019 में पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। वह नवंबर 2021 में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे, जिसके बाद वह अप्रैल 2022 में आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए। उनके आप छोड़ने की अटकलें थीं क्योंकि वह पिछले कुछ हफ्तों से पार्टी कार्यक्रमों से दूरी बना रहे थे। इस महीने के अंत में उनके भाजपा में शामिल होने की संभावना है।

 

इसे भी पढ़ें: Chandigarh में टाले गए मेयर चुनाव, चुनाव अधिकारी के बीमार होने के कारण लिया फैसला, AAP-Congress भड़की


तंवर के करीबी सूत्रों के मुताबिक, पार्टी द्वारा उन्हें राज्यसभा सीट के लिए नामांकित नहीं किए जाने से वह निराश थे और पिछले कुछ हफ्तों से उनसे संपर्क नहीं हो रहा था। तंवर दिल्ली में थे और उन्होंने हाल ही में बीजेपी नेताओं से मुलाकात की थी। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भी मुलाकात की। इससे पहले, आप नेता निर्मल सिंह और उनकी बेटी चित्रा सरवारा ने दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा और पार्टी के हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया की मौजूदगी में पार्टी से नाता तोड़ लिया था और कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार