AAP को लगा बड़ा झटका, काउंसलर सरिता फोगाट और प्रीति BJP में शामिल, कल होनी है स्थायी समिति की बैठक

By अंकित सिंह | Sep 25, 2024

आम आदमी पार्टी (आप) की दो पार्षद- प्रीति और सरिता फोगाट बुधवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं। प्रीति वार्ड नंबर 217 दिलशाद कॉलोनी से पार्षद हैं, जबकि फोगाट वार्ड नंबर 150 ग्रीन पार्क से हैं। आप के दोनों नेता दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद सचदेवा और केंद्रीय राज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा ​​की मौजूदगी में भगवा पार्टी में शामिल हुए। यह बदलाव एमसीडी (दिल्ली नगर निगम) की एक महत्वपूर्ण बैठक से पहले हुआ है। 

 

इसे भी पढ़ें: Delhi में Hit होगी केजरीवाल की Ramayan कथा, क्या AAP के साथ बने रहेंगे मुस्लिम मतदाता?


गुरुवार को एमसीडी की बैठक होनी है, जिसमें एक स्थायी समिति सदस्य का चुनाव होना है। बैठक से ठीक एक दिन पहले आप के दो पार्षद बीजेपी में शामिल हो गए जो कि सत्ताधारी पार्टी के लिए बड़ा झटका है। कमलजीत सहरावत के सांसद बनने के बाद स्थायी समिति सदस्य की एक सीट खाली हो गई है, जिस पर बैठक में चुनाव होगा। अठारह सदस्यीय स्थायी समिति में भाजपा ने हाल ही में हुए वार्ड समिति के चुनाव में सात सीटें हासिल कर अपनी स्थिति मजबूत की है। वार्ड समितियों से 12 सदस्य स्थायी समिति में शामिल होंगे, जिनमें से सात भाजपा पार्षद होंगे। शेष छह सीटों में से तीन भाजपा और तीन आम आदमी पार्टी के पास हैं जो उन्होंने 2022 में हुए स्थायी समिति के पिछले चुनाव में हासिल की थी। 

 

इसे भी पढ़ें: BJP का तंज, हारी हताश AAP का रटा रटाया राजनीतिक आलाप है ऑपरेशन लोटस का आरोप


वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने आरोप लगाया था कि एमसीडी स्थायी समिति की रिक्त सीट पर होने वाले चुनाव से पहले भाजपा ‘आप’ पार्षदों को अपने पाले में करने की कोशिश कर रही है। पाठक ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान दावा किया कि भाजपा उम्मीदवार सुंदर सिंह ने ‘आप’ पार्षद संजीव झा से संपर्क कर चुनाव से पहले उन्हें भगवा पार्टी में शामिल होने के लिए पैसे की पेशकश की। पाठक ने आरोप लगाया कि भाजपा आम आदमी पार्टी को तोड़ने के लिए गंदी राजनीति कर रही है। पिछले कुछ दिन और पहले भी उन्होंने हमारे नेताओं से संपर्क किया और उन्हें पाला बदलने के लिए पैसे की पेशकश की। 

प्रमुख खबरें

Udaan Scheme: रोजगार के मामले में जम्मू-कश्मीर ने भरी ऊंची उड़ान, युवाओं को मिलेंगे तमाम अवसर

ओडिशा: छात्रा से ‘दुर्व्यवहार’ पर शिक्षक गिरफ्तार

कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में अगली सुनवाई 30 सितंबर को

Korean Film Release in October | Love in the Big City से लेकर A Normal Family तक, अक्टूबर में रिलीज होने वाली कोरियाई फिल्मों की सूची