झारखंड में ED की बड़ी कार्रवाई, मंत्री के करीबियों, IAS सहित कई अन्य के 20 ठिकानों पर मारी रेड

By अभिनय आकाश | Oct 14, 2024

प्रवर्तन निदेशालय ने राज्य में जल जीवन मिशन योजना के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर और उनके सहयोगियों से जुड़े कई स्थानों पर छापेमारी की। प्रवर्तन निदेशालय की आठ सदस्यीय टीम ने राज्य के पश्चिमी सिंहभूम जिले के चाईबासा उपमंडल में ठाकुर के घर पर छापेमारी की। एजेंसी ने ठाकुर के सहयोगी माने जाने वाले व्यवसायी वेंदांत खिरवाल के घर पर भी छापेमारी की।

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir में नई सरकार के गठन का रास्ता साफ, MHA ने राष्ट्रपति शासन हटाने की अधिसूचना जारी की

सूत्रों के अनुसार, आईएएस अधिकारी मनीष रंजन, पेयजल और स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर के निजी कर्मचारी और कुछ सरकारी अधिकारियों से जुड़े परिसरों की भी संघीय जांच एजेंसी ने तलाशी ली। मनी लॉन्ड्रिंग का मामला जल जीवन मिशन में कथित अनियमितताओं की जांच से जुड़ा है। केंद्र सरकार के जल जीवन मिशन (जेजेएम) का लक्ष्य घरेलू नल कनेक्शन के माध्यम से सुरक्षित और पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराना है।

इसे भी पढ़ें: Obama vs Trump क्यों बनता जा रहा है अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव, नए पोल में रिपब्लिकन उम्मीदवार से कमला हैरिस का पिछड़ना है वजह?

राज्य में जल्द ही विधानसभा चुनाव की घोषणा होने की उम्मीद है। इससे पहले, संघीय जांच एजेंसी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक आलमगीर आलम को भी गिरफ्तार किया था। ईडी ने आलम के नौकर संजीज लाल के परिसरों पर भी छापेमारी की और 34.23 करोड़ रुपये की अनुमानित बेहिसाबी नकदी बरामद की।


प्रमुख खबरें

वक्फ संशोधन विधेयक पर जमीयत उलेमा-ए-हिंद प्रतिनिधिमंडल ने JPC के साथ की बैठक, पेश की अपनी सिफारिशें

Waqf Bill का विरोध जारी, संयुक्त संसदीय समिति की बैठक का विपक्षी सांसदों ने किया बहिष्कार

बहराइच हिंसा: प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री से तत्काल कार्रवाई की अपील की

न्यायालय ने कोविड-19 रोधी टीकों के दुष्प्रभाव के आरोप वाली जनहित याचिका खारिज की