स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में बिभव कुमार को नहीं मिली राहत, 6 जुलाई तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

By अंकित सिंह | Jun 22, 2024

नई दिल्ली की तीस हजारी अदालत ने स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार की न्यायिक हिरासत शनिवार को 6 जुलाई तक बढ़ा दी। आप की राज्यसभा सांसद ने बिभव कुमार पर 13 मई को मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया था। बिभव कुमार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट गौरव गोयल के सामने पेश किया गया, जिन्होंने उनकी न्यायिक हिरासत 6 जुलाई तक बढ़ा दी।

 

इसे भी पढ़ें: स्वाति मालीवाल का INDIA गुट के नेताओं को लिखा पत्र, CM हाउस में बदसलूकी मामले में मांगा सपोर्ट


विभव कुमार को 18 मई को गिरफ्तार किया गया था और एक मजिस्ट्रेट अदालत ने उन्हें पांच दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया था, जिसमें कहा गया था कि उनकी गिरफ्तारी से उनकी अग्रिम जमानत याचिका बेकार हो गई है। 24 मई को, उन्हें चार दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में स्थानांतरित कर दिया गया, जिसके बाद उन्हें एक बार फिर तीन दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। बिभव कुमार के खिलाफ 16 मई को विभिन्न भारतीय दंड संहिता प्रावधानों के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसमें एक महिला को निर्वस्त्र करने के इरादे से आपराधिक धमकी, हमला या आपराधिक बल से संबंधित और गैर इरादतन हत्या का प्रयास शामिल था।

 

इसे भी पढ़ें: Swati Maliwal assault case: विभव कुमार ने जमानत के लिए किया दिल्ली HC का रुख, 14 जून को हो सकती है सुनवाई


स्वाति मालीवाल को मिली धमकियों को देखते हुए दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने विभव कुमार की जमानत याचिका भी खारिज कर दी थी। इस बीच, स्वामी मालीवाल ने इंडिया ब्लॉक के नेताओं को पत्र लिखकर अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई घटना पर चर्चा करने के लिए उनसे समय मांगा है। इंडिया ब्लॉक के नेताओं राहुल गांधी और शरद पवार को संबोधित एक पत्र में, स्वाति मालीवाल ने अपनी शिकायतें व्यक्त कीं, जिसमें कहा गया कि दुर्व्यवहार के खिलाफ बोलने के लिए उन्हें "पीड़ित की शर्मिंदगी और चरित्र हनन" का सामना करना पड़ा।

प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल