भूपेश बघेल ने स्वीकार की अमित शाह की 'बहस' चुनौती, बोले 'तारीख, समय बताएं...'

By रेनू तिवारी | Nov 07, 2023

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पांच साल के काम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले 15 साल के काम पर बहस करने की चुनौती स्वीकार कर ली है।


मंगलवार को राज्य में मतदान शुरू होते ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को निशाने पर लिया। एक्स को संबोधित करते हुए, बघेल ने कहा कि उन्होंने पिछले 15 वर्षों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पिछले पांच वर्षों में उनके द्वारा किए गए कार्यों पर बहस करने की शाह की "चुनौती" स्वीकार की।

 

इसे भी पढ़ें: Assembly Election 2023 | छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बनाम बीजेपी, मिजोरम में त्रिकोणीय लड़ाई, 2024 के लिए परीक्षण


बघेल ने एक काले सोफे की तस्वीर ट्वीट की, जिसके दोनों तरफ अमित शाह और भूपेश बघेल का नाम है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, "आपने (अमित शाह) अभी तक (बहस के) मंच, तारीख और समय का उल्लेख नहीं किया है, लेकिन जनता ने पहले ही मंच तैयार कर लिया है। कृपया तारीख और समय की घोषणा करें।"

 

इसे भी पढ़ें: Chhattisgarh Elections: भूपेश बघेल का दावा, चुनाव से पहले मुझे बदनाम करने के लिए षडयंत्र रच रही भाजपा


यह दूसरी बार है जब बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री की चुनौती को लेकर शाह को निशाने पर लिया है। रविवार को उन्होंने एक्स को संबोधित करते हुए लिखा, "आपके 15 साल के घोटाले और हमारे 5 साल के काम पर बहस होनी चाहिए। छत्तीसगढ़िया डरने वाला नहीं है, आपके जवाब का इंतजार करेगा।"


इससे पहले छत्तीसगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने पंडरिया विधानसभा सीट पर बघेल को चुनौती दी थी. केंद्रीय गृह मंत्री ने बघेल को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पांच साल और पीएम मोदी के पिछले 15 साल के काम पर भाजपा से बहस करने की चुनौती दी।


छत्तीसगढ़ में आज पहले चरण का मतदान हो रहा है. नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग सहित 20 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा और वोटों की गिनती चार अन्य राज्यों - तेलंगाना, मिजोरम, राजस्थान और मध्य प्रदेश - के साथ 3 दिसंबर को होगी।

प्रमुख खबरें

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने सदस्यता अभियान पर तेलंगाना में पार्टी नेताओं से मुलाकात की

शिवपुरी जिले में बारिश के पानी से भरे गड्ढे में डूबने से तीन बच्चों की मौत

जयपुर में सड़क हादसे में किशोर व युवती की मौत

लाडकी बहिन योजना को बंद करने की ताकत किसी में नहीं है: मुख्यमंत्री शिंदे