भुजबल राज्यसभा सीट पर नाराज, नामांकन के बाद आया सुनेत्रा पवार का रिएक्शन

By अभिनय आकाश | Jun 13, 2024

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। पहले तो लोकसभा चुनाव के परिणाम पार्टी के अनुकूल नहीं रहे। लोकसभा में एक सीट ही उनके खाते में गई। फिर मंत्री पद को लेकर बीजेपी से कैबनिटे पद नहीं दिए जाने की बात कहकर मंत्री परिषद में शामिल होने से पार्टी ने इनकार किया। वहीं लोकसभा चुनाव जीते एकमात्र सांसद तटकरे के राज्य मंत्री पद की चाह की बात भी सामने आई। अब सुप्रिया सुले के हाथों बारामति लोकसभा चुनाव में हार का सामना करने वाली अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा को राज्यसभा भेजे जाने का मामला नए विवाद को जन्म दे रहा है। 

इसे भी पढ़ें: राज्यसभा जाएंगी अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा, उपचुनाव के लिए किया नामांकन, सुप्रिया सुले से हारी थीं लोकसभा चुनाव

महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि पार्टी के कोर ग्रुप के सदस्यों ने सर्वसम्मति से सुनेत्रा पवार को राज्यसभा सीट देने का फैसला किया है। मेरे सहित कई लोग उस सीट को चाहते थे, लेकिन चर्चा के बाद हमने फैसला किया है कि सुनेत्रा पवार को राज्यसभा भेजा जाना चाहिए। मैं इस फैसले से बिल्कुल भी परेशान नहीं हूं। हमने पार्टी के लिए यह फैसला लिया है। भुजबल के बयान के बाद सुनेत्र पवार ने राज्यसभा सांसद नामांकन के बाद अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि इस बात की खुशी है कि हमारी पार्टी ने हमपर विश्वास जताया है, हम उनके विश्वास पर खरा उतरते हुए एक अच्छे लोकप्रतिनिधि के रूप में अच्छा काम करेंगे।सबने हमें शुभकामनाएं दी हैं।

इसे भी पढ़ें: राकांपा (शरद चंद्र पवार) के सांसद सोनवणे ने अजित पवार को फोन किया : राकांपा नेता का दावा

एनसीपी नेतृत्व को अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा या उनके बेटे पार्थ में से किसी एक को चुनना था। पार्टी ने निर्णय लिया और सुनेत्रा को नामांकित करने का निर्णय लिया। अन्य उम्मीदवार अनुभवी ओबीसी नेता और राज्य के खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री छगन भुजबल और पूर्व कांग्रेस मंत्री बाबा सिद्दीकी, जो राकांपा में शामिल हो गए थे, और पूर्व लोकसभा सांसद आनंद परांजपे थे। प्रफुल्ल पटेल द्वारा राज्यसभा सदस्य के रूप में इस्तीफा देने और एनसीपी (एसपी) द्वारा किसी भी अयोग्यता कार्यवाही को रोकने के लिए फरवरी में द्विवार्षिक चुनावों के दौरान फिर से निर्वाचित होने को प्राथमिकता देने के बाद चुनाव जरूरी हो गया है। 

प्रमुख खबरें

दुनिया में विनिर्माण का ‘पावरहाउस’ बना भारत, Mann Ki Baat में PM Modi ने कहा- सभी देशों की नजरें हम पर टिकी हैं

विदेशी निवेश की निगरानी को नियामक तंत्र स्थापित करने पर विचार कर रही सरकार

Haryana Elections 2024 । राहुल बाबा... चुनावी जनसभा में Amit Shah ने कांग्रेस नेता को सुनाई खरी-खोटी

IIFA 2024: जब Rakul Preet Singh से उनके ससुर Vashu Bhagnani के बारे में पूछा गया तो वे आईफा के ग्रीन कारपेट से तिलमिला के क्यो चली गईं एक्ट्रेस?